icon

आईसीसी के इस एक फैसले से टूटा 3 भारतीय खिलाड़ियों का दिल, इंग्लैंड और श्रीलंका ने मारी बाजी, जानिए पूरा मामला

आईसीसी ने 12 अगस्त को जुलाई 2024 के लिए मेंस और विमेंस दोनों ही कैटेगरी में प्लेयर ऑफ़ दी मंथ का ऐलान कर दिया है. आईसीसी के इस फैसले से 3 भारतीय खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी है.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ गस एटकिंसन
authorSportsTak
Mon, 12 Aug 03:49 PM

आईसीसी ने 12 अगस्त को जुलाई 2024 के लिए मेंस और विमेंस दोनों ही कैटेगरी में प्लेयर ऑफ़ दी मंथ का ऐलान कर दिया है. आईसीसी के इस फैसले से 3 भारतीय खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी है. इस बार नॉमिनेशन में मेंस कैटेगरी में इंग्लैंड के गस एटकिंसन, भारत के वाशिंगटन सुंदर और स्कॉटलैंड के चार्ली कैसल का नाम शामिल था. वहीं विमेंस कैटेगरी में श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू और भारत की स्मृति मांधना के साथ-साथ शेफानी वर्मा का नाम शामिल था.

 

कौन बना प्लेयर ऑफ़ दी मंथ

 

आईसीसी ने जुलाई 2024 के लिए मेंस और विमेंस दोनों ही कैटेगरी में प्लेयर ऑफ़ दी मंथ का ऐलान कर दिया है. इस बार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ गस एटकिंसन को घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ में धमाकेदार प्रदर्शन के लिए मेंस कैटगेरी में प्लेयर ऑफ़ दी मंथ का अवॉर्ड दिया गया. उन्होंने भारत के वाशिंगटन सुंदर और स्कॉटलैंड के चार्ली कैसल को पछाड़कर इस लिस्ट में बाजी मारी. वहीं महिला कैटेगरी में इस बार प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवॉर्ड श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू को दिया गया.

 

बता दें कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में गस एटकिंसन ने इंग्लैंड को सीरीज जीतने में अहम रोल अदा किया था. एटकिंसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले मैच में 12 विकेट लिए, जिसमें लॉर्ड्स में दोनों पारियों में पांच विकेट शामिल हैं. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 45 रन देकर 7 विकेट और दूसरी पारी में 61 रन देकर 5 विकेट निकाले. वहीं महिला एशिया कप में श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू ने 146.86 की स्ट्राइक रेट से 304 रन बनाए. अट्टापट्टू के लिए यह उनका चौथा प्लेयर ऑफ़ दी मंथ अवॉर्ड था. इस मामले वह अब सिर्फ 4 बार इस अवॉर्ड को अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर से पीछे हैं. 

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की इस सीरीज से रहेंगे बाहर! दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे, सामने आया यह कारण

गंभीर के फरमान पर विराट कोहली 12 और रोहित शर्मा 9 साल बाद खेलेंगे घरेलू क्रिकेट! इस टूर्नामेंट में लेंगे हिस्सा, जानिए डिटेल्स
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए क्या है पाकिस्तान का प्लान? खुद कप्तान ने किया इसका खुलासा 

लोकप्रिय पोस्ट