icon

ILT20 : 6 गेंद 11 रन के रोमांच में हारी नाइट राइडर्स, गल्फ जायंट्स ने 3 रनों की जीत से नॉकआउट में बनाई जगह

ILT20, Abu Dhabi Knight Riders vs Gulf Giants : आईएल टी20 में तीन रन से अबूधाबी नाइट राइडर्स को हराकर तीन रन की रोमांचक जीत के साथ गल्फ जायंट्स ने नॉकआउट में बनाई जगह.

अबूधाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत के बाद गल्फ जायंट्स के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Sat, 10 Feb 11:00 PM

ILT20, Abu Dhabi Knight Riders vs Gulf Giants : इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) में कोलकाता नाइट राइडर्स वाली फ्रेंचाइजी की टीम अबूधाबी नाइट राइडर्स को रोमांचक मैच में तीन रन से करीबी हार झेलनी पड़ी. गल्फ जायंट्स ने जेम्स विन्स (50) और जॉर्डन कोक्स (57) की फिफ्टी से पहले खेलते हुए तीन विकेट पर 166 रन बनाए थे. इसके जवाब में गिरते पड़ते अबूधाबी नाइट राइडर्स की टीम ने 19 ओवरों में 8 विकेट पर 156 रन बना डाले थे, लेकिन आखिरी 6 गेंद और 11 रन के रोमांच में नाइट राइडर्स की टीम सात रन ही बना सकी और उसे तीन रन से हार का सामना करना पड़ा. जिससे गल्फ जायंट्स ने 9वें मैच में छठवीं जीत से 12 अंक लेकर नॉकआउट में जगह पक्की कर डाली. वह एमआई अमीरात के बाद  नॉकआउट में जाने वाली 6 टीमों में से दूसरी टीम बन गई है. वहीं अन्य मैच में दुबई कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए और इसके बाद एमआई अमीरात की टीम 128 रन ही बना सकी. जिससे कैपिटल्स की टीम ने 19 रन से जीत दर्ज कर डाली. 

 

विन्स और कोक्स ने ठोकी फिफ्टी

 

दुबई में खेले गए 28वें मैच में गल्फ जायंट्स की टीम से बल्लेबाजी करने आए जेम्स विन्स और जॉर्डन कोक्स ने शुरू से प्रहार किया. इन दोनों के बीच ओपनिंग में 103 रनों की दमदार साझेदारी हुई. तभी 39 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के से 50 रन बनाकर जेम्स विन्स चलते बने. जबकि 38 गेंदों में दो चौके और चार छक्के से 57 रन बनाकर जॉर्डन कोक्स चलते बने. इसके बाद अंत में शिमरोन हेटमायर ने 27 गेंदों में पांच चौके से 39 रन नाबाद बनाए. जिससे गल्फ जायंट्स की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 166 रन का स्कोर बनाया.

 

 

नाइट राइडर्स की तीन रन से मिली हार 


167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स शुरू में संभली और 4 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना डाले थे. लेकिन इसके बाद 23 रन के भीतर उसके चार विकेट गुच्छे के रूप में गिर गए. जिससे अंत तक 19 ओवर में टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 156 रन बना डाले थे. अब आखिरी ओवर में टीम को 6 गेंद में 11 रन चाहिए थे जबकि दो विकेट बाकी थे. लेकिन नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने वाले लौरी इवांस को चार गेंद खेलने को मिली पर वह ज़िम्बाब्वे के मुज़ारबानी की गेंद पर बड़ा शॉट नहीं खेल सके. जिससे नाइट राइडर्स की टीम 7 रन ही बना सकी और उसे तीन रन से हार का सामना करना पड़ा.  नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 163 रन ही बना सकी और तीन रन की जीत से गल्फ ने नॉकआउट का टिकट कर डाला. नाइट राइडर्स के लिए सबसे अधिक 31 गेंदों में 5 चौके से 47 रन जेसन रॉय ने जबकि इसके बाद 24 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से लौरी इवांस ने 34 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन जीत नहीं दिला सके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

टेस्ट टीम इंडिया के लिए तिहरा जड़ने वाले का गरजा बल्ला, लगातार रणजी ट्रॉफी में ठोका दूसरा शतक

Indian cricket Team Announced: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली बाहर, तीन खिलाड़ियों की वापसी, एक नया चेहरा शामिल

IND vs ENG, Akash Deep : आकाश दीप ने टेस्ट टीम इंडिया में पहली बार जगह मिलने के बाद ठोका बड़ा दावा, कहा - खेलने का मौका मिला तो...

लोकप्रिय पोस्ट