icon

IPL 2024 : गुजरात टाइटंस से बाहर हुआ सुपर बाइक से टकराने वाला नया 'धोनी', गिल की टीम में हुआ ये फेरबदल

IPL 2024, Gujarat Titans : आईपीएल 2024 सीजन से पहले शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा और उसका एक खिलाड़ी बाहर हो गया.

आईपीएल 2023 सीजन के दौरान गुजरात के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Fri, 22 Mar 01:20 PM

IPL 2024, Gujarat Titans : शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2024 सीजन के आगाज से ठीक पहले एक बड़ा झटका लगा. उसकी टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक रॉबिन मिंज चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो गए. ऐसे में उनकी जगह कर्नाटक के अन्य धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम से जोड़ा गया है. रॉबिन मिंज वही खिलाड़ी हैं, जिनकी सुपर बाइक कुछ दिन पहले एक सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. हालांकि मिंज के पिता ने जानकारी देते हुए बेटे को बिल्कुल ठीक बताया था लेकिन अब आईपीएल 2024 सीजन का वह हिस्सा नहीं रह सकेंगे. मिंज भी धोनी के शहर झारखंड से आते हैं और उन्हें लंबे-लंबे छक्के लगाने के चलते नया धोनी भी कहा जाता है. इसलिए उनके बाहर होने से गुजरात को बड़ा झटका लगा. 

 

 

गुजरात की टीम में हुआ एक बड़ा बदलाव 

 

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार गुजरात की टीम ने रॉबिन मिंज के चोटिल होने पर उनकी जगह कर्नाटक के विकेटकीपर बल्लेबाज बीआर शरत को टीम में शामिल किया है. शरत को गुजरात की फ्रेंचाइजी ने 20 लाख के बेस प्राइस पर शामिल किया है. वह अभी तक घरेलू क्रिकेट में 28 टी20 मैचों में 328 रन, 20 फर्स्ट क्लास मैचों में 616 रन और 43 लिस्ट ए मैचों में 732 रन बना चुके हैं. 

 

 

 

वहीं रॉबिन मिंज की बात करें तो गुजरात की टीम ने उन्हें 3.60 करोड़ की रकम के साथ खरीदा था. जिसके बाद उनकी जगह 20 लाख के बेस प्राइस पर टीम ने कर्नाटक के विकेटकीपर को शामिल किया है. इतना ही नहीं कुछ दिन पहले गुजरात ने मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को चुना है. अब गुजरात की टीम अपने सभी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करते हुए आईपीएल 2024 सीजन के पहले मैच में 23 मार्च को मुंबई इंडियंस के सामने पहला मैच खअपने घर में खेलेगी. 

 

 

गुजरात टाइटंस की पूरी टीम टीम (IPL 2024 Gujarat Squad) :- 

 

विकेटकीपरबैटरऑलराउंडरगेंदबाज
मैथ्यू वेड शुभमन गिल (कप्तान)  राशिद खान संदीप वॉरियर
रिद्धिमान साहा   डेविड मिलर   राहुल तेवतिया  उमेश यादव   
बीआर शरतअभिनव मनोहर  अज़मतुल्लाह उमरज़ई आर. साई किशोर 
 केन विलियमसन  दर्शन नालकंडे जोश लिटिल 
 साई सुदर्शन शाहरुख़ खान मोहित शर्मा   
  जयंत यादव नूर अहमद   
  विजय शंकर सुशांत मिश्र   
   कार्तिक त्यागी 
   मानव सुथार 
   स्पेंसर जॉनसन 

 

 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024, CSK vs RCB Predicted Playing XI: गायकवाड़ की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में दो बदलाव तो बेंगलुरु की बॉलिंग पर नजर, जानें क्‍या हो सकती है दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन

MS Dhoni: IPL 2025 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी लेना चाहते थे ऋतुराज गायकवाड़ लेकिन...रिपोर्ट में हुआ अहम खुलासा

IPL 2024, CSK vs RCB Preview:चेन्‍नई सुपर किंग्‍स करेगी अपने नए दौर की शुरुआत, 16 साल का इंतजार खत्‍म करने पर बेंगलुरु की नजर

लोकप्रिय पोस्ट