icon

गुजरात टाइटंस ने जिसके लिए बहाए 3.6 करोड़ रुपये उसने की रनवर्षा, बिना आउट हुए 28 चौके-छक्कों से ठोके 171 रन

युवा खिलाड़ी रॉबिन मिंज को रांची में झारखंड का क्रिस गेल और अगला धोनी कहा जाता है. वे तूफानी बैटिंग के लिए जाने जाते हैं और विकेटकीपिंग भी करते हैं.

रॉबिन मिंज झारखंड के उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 15 Jan 06:25 PM

आईपीएल 2024 ऑक्शन में झारखंड के युवा खिलाड़ी रॉबिन मिंज को लेने के लिए टीमों में तगड़ी होड़ देखने को मिली थी. गुजरात टाइटंस के 3.60 करोड़ रुपये में खरीदने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने भी इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए दांव लगाए थे. रॉबिन मिंज ने अब कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी (अंडर-23 टूर्नामेंट) में बल्लेबाजी से दिखाया कि क्यों उनको लेकर टीमों में खलबली मची हुई थी. 15 जनवरी को उन्होंने झारखंड के लिए नाबाद 171 रन की पारी खेली. यह रन 162 पारियों में बनाए और 19 चौके व नौ छक्के उनके बल्ले से निकले. इससे झारखंड ने ओडिशा के 168 रन के जवाब में मैच के दूसरे दिन दो विकेट पर 372 रन बना लिए. मिंज के अलावा सत्य सेतु ने नाबाद 135 रन बनाए.

 

मिंज चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे और आक्रामक अंदाज में खेलते हुए नज़र आए. उन्होंने सेतु के साथ तीसरे विकेट के लिए 246 रन की अटूट साझेदारी की. इससे झारखंड पहली पारी के आधार पर 204 रन से आगे हो चुका है. मिंज ने धूमधड़ाका क्रिकेट खेली और 100 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए. उनके 171 में से 130 रन तो चौके-छक्कों से आए. यह दिखाता है कि 21 साल के इस युवा बल्लेबाज ने किस कदर रनों की आतिशबाजी की. उनके पास मैच के तीसरे दिन दोहरा शतक लगाने का मौका रहेगा. इससे पहले कीपिंग में उन्होंने तीन शिकार किए थे.

 

कौन हैं रॉबिन मिंज

 

मिंज ने इससे पहले कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के पहले मुकाबले में असम के खिलाफ 48 रन की पारी खेली थी. तब उन्होंने 83 गेंद का सामना किया था और सात चौके उड़ाए थे. साथ ही विकेटकीपर के रूप में चार शिकार किए थे. मिंज ने अभी तक सीनियर लेवल पर कोई क्रिकेट नहीं खेला है. लेकिन लोकल स्तर पर कई मुकाबलों में जबरदस्त खेल दिखाया है. इसके चलते उन्हें रांची में झारखंड का क्रिस गेल और अगला धोनी कहा जाता है. उन्होंने दो साल पहले जोनव अंडर-19 लेवल पर लगातार तीन शतक उड़ाए थे. इसके बाद से ही आईपीएल टीमों के रडार पर थे. मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रायल के लिए भी बुलाया था. पिछले साल वह मुंबई इंडियंस की युवा स्क्वॉड के साथ इंग्लैंड दौरे पर खेलने के लिए गए थे.

 

ये भी पढ़ें

53 रन में 10 विकेट गंवाकर हारी मयंक अग्रवाल की टीम, 110 रन का लक्ष्य नहीं हुआ हासिल, 'फ्यूचर जडेजा' ने मचाया कोहराम
टीम इंडिया के सेलेक्शन पैनल में किया जाएगा बदलाव, इस दिग्गज की होगी छुट्टी, BCCI ने मांगी एप्लीकेशन
बड़ी खबर: भारतीय ओपनर ने 404 रन ठोक रचा इतिहास, चौकों-छक्कों का अर्धशतक भी जड़ा, राहुल द्रविड़ से है खास कनेक्शन

लोकप्रिय पोस्ट