icon

गुजरात टाइटंस के करोड़पति गेंदबाज ने खोला 'पंजा', 145 रन पर ही सिमट गई चेतेश्वर पुजारा वाली टीम

IPL 2024 की नीलामी में हरियाणा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले जयंत यादव (Jayant Yadav) को गुजरात टाइटंस ने 1.70 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था.

जयंत यादव इंडिया ए टीम के साथ
authorSportsTak
Fri, 12 Jan 04:00 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी सीजन में हरियाणा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले जयंत यादव (Jayant Yadav) को गुजरात टाइटंस ने 1.70 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था. जिसके बाद जयंत ने रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन में कहर बरपाया और पांच विकेट से पंजा खोलते हुए चेतेश्वर पुजारा वाली सौराष्ट्र टीम को पहली पारी में महज 145 रनों पर ही ढेर कर डाला. जयंत के अलावा तीन विकेट दिल्ली कैपिटल्स की टीम में एक करोड़ की रकम से शामिल होने वाले तेज गेंदबाज सुमित कुमार ने भी चटकाए.

 

145 पर सिमटी सौराष्ट्र 


सौराष्ट्र की टीम रणजी ट्रॉफी सीजन का दूसरा मैच अपने घरेलू सौराष्ट्र के मैदान में ही खेलने उतरी. हरियाणा के सामने सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन इसका पूरा फायदा हरियाण के राइट आर्म ऑफ़ ब्रेक स्पिनर जयंत यादव ने उठाया. जयंत ने 16 ओवर में 42 रन देकर सौराष्ट्र के पांच विकेट झटके. जिससे पुजारा की टीम उबर नहीं सकी और रही सही कसर सुमित कुमार ने पांच ओवर में सात रन देकर तीन विकेट लेकर पूरी कर डाली. जिससे पुजारा की टीम सौराष्ट्र पहली पारी में महज 145 रनों पर ही सिमट गई. सौराष्ट्र के लिए 100 गेंदों में आठ चौके से सबसे अधिक 49 रन सिर्फ पुजारा ही बना सके.

 

हरियाण दर्ज करना चाहेगी पहली जीत 


इस तरह पहली पारी में सौराष्ट्र को 145 रन पर समेटने के बाद हरियाणा ने खबर लिखे जाने तक एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बना डाले थे. उसके लिए क्रीज पर 32 रन बनाकर अंकित कुमार तो 9 रन बनाकर हिमांशु राणा टिके हुए थे. सौराष्ट्र और हरियाणा दोनों ही टीमों ने पहले मैच को ड्रा पर समाप्त किया था. जिससे रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए की अंक तालिका में सौराष्ट्र के नाम तीन तो हरियाण के नाम एक अंक दर्ज हैं. अब हरियाणा की टीम सौराष्ट्र पर शिंकजा कसकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

क्या Champions Trophy 2025 से पहले भारत और पाकिस्तान आपस में खेलेंगे क्रिकेट सीरीज?

पाकिस्तान से नहीं छूट रही कैच छोड़ने की बीमारी, अब बाबर ने टपकाया आसान मौका, अफरीदी ने पकड़ा सिर, देखिए Video

धोनी से टिप्स लेकर सुधारी बैटिंग, बॉलिंग में भी बना भरोसेमंद, अब T20 World Cup पर गड़ाई नज़रें, हार्दिक की बढ़ेगी मुश्किलें!

लोकप्रिय पोस्ट