icon

IPL 2024 से ठीक पहले गुजरात टाइटंस के खेमे से आई बड़ी खबर, हार्दिक पंड्या की तारीफों के पुल बांधने वाले धाकड़ बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान

IPL 2024 Matthew Wade Retirement : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन से पहले शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान.

आईपीएल में मैच के दौरान आशीष नेहरा के साथ मैथ्यू वेड
authorShubham Pandey
Fri, 15 Mar 10:54 AM

IPL 2024 Matthew Wade Retirement : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन से पहले शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने संन्यास का ऐलान करके सभी को चौका डाला. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में आईपीएल 2022 में चैंपियन बनने वाले वेड ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. 


IPL 2024 सीजन के शुरुआती मैचों से रहेंगे बाहर 


शेफील्ड शील्ड का फाइनल मुकाबला 21 मार्च से तस्मानिया और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. जिससे साफ़ है कि वेड आईपीएल 2024 सीजन में गुजरात के लिए शुरुआती मैचों में बाहर रहने वाले हैं. गुजरात की टीम को पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस से 24 मार्च को खेलना है. इसके लिए वेड उनकी टीम में नहीं होंगे.

 

4 बार शेफील्ड शील्ड जीत चुके हैं वेड 


वेड अभी तक अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में 165 मैच खेल चुके हैं और विक्टोरिया की टीम के लिए चार बार शेफील्ड शील्ड का खिताब जीत चुके हैं, जिसमें दो बार बतौर कप्तान उन्होंने ये ट्रॉफी टीम को जिताई थी. लेकिन होबार्ट में पैदा होने वाले वेड अपने घरेलू राज्य को अभी तक ये ख़िताब नहीं जिता सके हैं. 
 

हार्दिक पंड्या के कायल हैं वेड


वेड के आईपीएल करियर की बात करें तो अभी तक वह कुल 13 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 179 रन दर्ज हैं. इतना ही नहीं हार्दिक की कप्तानी में उन्होंने आईपीएल 2022 सीजन के 10 मैचों में 157 रन बनाए थे. जिसके बाद हार्दिक की तारीफ में वेड एक यूट्यूब चैनल पर कहा कि वह भारत के आगे चलकर काफी शानदार कप्तान बन सकते हैं. वह हर एक खिलाड़ी को उसके स्टाइल से खेलने की पूरी आजादी देता है और बिल्कुल भी स्वार्थी नहीं है. वह व्यक्तिगत प्रदर्शन के बजाए खिलाड़ियों को टीम की जीत के लिए प्रेरित करता है. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ranji Trophy: मुंबई रिकॉर्ड 42वीं बार रणजी चैंपियन, अजिंक्‍य रहाणे की टीम ने विदर्भ को 169 रन से हराकर 8 साल का सूखा किया खत्म

PSL : बाबर आजम की धीमी पारी पड़ी टीम पर भारी, रिजवान की मुल्तान सुल्तांस ने लगातार चौथी बार फाइनल में की एंट्री

Shreyas Iyer Central Contract : श्रेयस अय्यर को वापस मिल सकता है सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट, BCCI के यू-टर्न लेने की आई रिपोर्ट

लोकप्रिय पोस्ट