icon

IPL 2023: पंड्या vs पंड्या, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार हार्दिक और क्रुणाल के बीच जंग,जानें कौन किसपर भारी

हार्दिक पंड्या के पास गुजरात टाइटंस की कमान है जो टीम को साल 2022 में चैंपियन बना चुके हैं. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान क्रुणाल पंड्या के पास है. केएल राहुल के चोटिल होने के बाद क्रुणाल पंड्या को टीम की कमान सौंपी गई है. 

ipl 2023: पंड्या vs पंड्या, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार हार्दिक और क्रुणाल के बीच जंग,जानें कौन किसपर भारी
authorSportsTak
Sun, 07 May 02:51 PM

इंडियन प्रीमियर लीग का 51वां मुकाबला बेहद स्पेशल होने जा रहा है. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच ये मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच इसलिए भी स्पेशल होगा क्योंकि टी20 इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जो दो भाई एक दूसरे के सामने होंगे. अब तक इरफान पठान- यूसुफ पठान, सैम करन- टॉम करन, शॉन मार्श- मिचेल मार्श, राहुल चाहर- दीपक चाहर, मार्को यानसेन और डुआन यानसेन एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं. लेकिन दो भाई कप्तान के रूप में पहली बार आमने सामने होंगे. और वो हैं हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या. आईपीएल में पहली बार ऐसा हो रहा है लेकिन टी20 में ये दूसरी बार है. क्योंकि इससे पहले बीबीएल यानी कि बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के लिए माइक हसी और मेलबर्न स्टार्स के लिए डेविड हसी ने कप्तानी संभाली थी और कप्तान के रूप में एक दूसरे के आमने सामने थे.

 

पंड्या vs पंड्या


हार्दिक पंड्या के पास गुजरात टाइटंस की कमान  है जो टीम को साल 2022 में चैंपियन बना चुके हैं. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान क्रुणाल पंड्या के पास है. केएल राहुल के चोटिल होने के बाद क्रुणाल पंड्या को टीम की कमान सौंपी गई है. दोनों भाईयों को हम टीम इंडिया में एक साथ खेलते हुए देख चुके हैं. लेकिन इस बार ये देखना दिलचस्प होगा कि किसकी रणनीति में दम है.

 

टॉप पर है गुजरात


गुजरात टाइटंस की टीम फिलहाल पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. टीम ने अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से 37 गेंद शेष रहते ही हराया था. जबकि लखनऊ की टीम इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर पंजाब के खिलाफ बना चुकी है. टीम ने 5 विकेट खोकर 257 रन ठोके थे. लेकिन आरसीबी के खिलाफ टीम 126 रन भी नहीं बना पाई थी. इसके अलावा गुजरात की टीम का सबसे कम स्कोर 125 का है.

 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की बात करें इस पिच पर काफी ज्यादा रन बनने की उम्मीद है. लखनऊ की टीम अपने कप्तान को काफी ज्यादा मिस करेगी क्योंकि राहुल जांघ की चोट के चलते पूरे आईपीएल से बाहर हो चुके हैं. वहीं गुजरात को अब तक 3 हार मिली है और तीनों ही उसे अहमदाबाद के मैदान पर मिली है. ऐसे में लखनऊ की यही कोशिश होगी कि वो गुजरात को हराकर प्लेऑफ्स में जानें की अपनी उम्मीदों को और मजबूत करे.

 

दोनों भाईयों का प्रदर्शन


हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन की बात करें तो कप्तानी के मामले में वो शानदार कर रहे हैं लेकिन बल्लेबाजी में वो अब तक फेल रहे हैं. हार्दिक ने 9 मैचों में 36 की औसत से सिर्फ 246 रन ही बनाए हैं. उनके नाम अब तक सिर्फ 2 अर्धशतक हैं. वहीं क्रुणाल पंड्या ने 10 मैचों में 17.43 की औसत के साथ कुल 122 रन ठोके हैं. इसके अलावा गेंदबाजी में हार्दिक ने सिर्फ 3 विकेट और क्रुणाल ने 6 विकेट अपने नाम किए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

रोहित को अपना नाम बदलकर 'नो हिट शर्मा' रख लेना चाहिए, दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान

IPL 2023: इस गेंदबाज से डरे ऋतुराज गायकवाड़, 'मैंने उसकी 10-12 गेंदें खेली लेकिन अब सामना नहीं करना चाहता'

 

लोकप्रिय पोस्ट