icon

बड़ी खबर: पाकिस्तान क्रिकेट के लिए खुशखबरी! 20 साल बाद देश में खेली जाएगी वनडे ट्राई सीरीज, ये दो देश बनेंगे मेहमान

ODI Tri Series: पाकिस्तान ने ऐलान किया है कि वो दो दशक बाद ट्राई सीरीज का आयोजन करेगा. इस सीरीज में पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम हिस्सा लेगी.

बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Fri, 15 Mar 08:30 PM

पाकिस्तान क्रिकेट और फैंस के लिए बड़ी खबर है. पाकिस्तान दो दशकों में पहली बार वनडे ट्राई सीरीज की मेजबानी करने जा रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फरवरी 2025 में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय सीरीज की घोषणा की है. त्रिकोणीय सीरीज से पाकिस्तान की टीम चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करेगी जो फरवरी और मार्च में खेली जानी है. पाकिस्तान के पास 50 ओवर के टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार है, जिसे 2017 के बाद पहली बार क्रिकेट में वापस लाया गया है.

 

20 साल बाद होगी सीरीज

 

पीसीबी के नए अध्यक्ष मोहसिन नकवी के जरिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष श्री लॉसन नायडू और न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष श्री रोजर टूसे से मुलाकात के बाद पीसीबी ने शुक्रवार, 15 मार्च को त्रिकोणीय सीरीज की घोषणा की. बता दें कि पाकिस्तान ने आखिरी बार 2008 में बांग्लादेश में त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लिया था. सीरीज में पाकिस्तान, बांग्लादेश और भारत की टीम शामिल थी. आखिरी बार पाकिस्तान ने अक्टूबर 2004 में त्रिकोणीय सीरीज की मेजबानी की थी जिसमें उन्होंने श्रीलंका और जिम्बाब्वे की मेजबानी की थी.

 

PCB ने किया न्यूजीलैंड क्रिकेट और साउथ अफ्रीका क्रिकेट का धन्यवाद

 

पीसीबी चीफ नकवी ने कहा कि “पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच ट्राई सीरीज काफी रोमांचक होगी. यह लंबे समय के बाद है कि पाकिस्तान इस तरह के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. मैं त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेने के लिए सहमत होने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के प्रमुखों को धन्यवाद देना चाहता हूं. पीसीबी प्रमुख नकवी ने कहा, पीसीबी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए भी उत्सुक है.  पाकिस्तान की धरती पर वनडे की टॉप 8 टीमें खेलेंगी जो हमारे लिए गर्व की बात है.

 

बता दें कि पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी का मौजूदा चैंपियन है. सरफराज अहमद के नेतृत्व में, पाकिस्तान ने 2017 में इंग्लैंड में टॉप आठ रैंकिंग वाली टीमों का टूर्नामेंट जीता था. पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराया था, जिससे आईसीसी टूर्नामेंट में उनकी जीत का सूखा खत्म हो गया था. तब से पाकिस्तान को भारत के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में सफलता नहीं मिली है. भारत की मेजबानी में हुए 2023 विश्व कप में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हार मिली थी.

 

ये भी पढ़ें:

EXCLUSIVE: सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने सुनाए दो ऐसे किस्से, जिसे सुनकर नम हो जाएंगी हर किसी की आंखें

Exclusive: सरफराज और ध्रुव जुरेल के बीच लगी ओली पोप के विकेट का क्रेडिट लेने की होड़, कहा- सच बता किसने बोला था

Exclusive: एमएस धोनी के साथ तुलना पर ध्रुव जुरेल का बड़ा बयान, कहा- मैं जो भी करना चाहता हूं वो सिर्फ...

लोकप्रिय पोस्ट