icon

मयंक यादव की रफ्तार से चौंक गए ग्लेन मैक्सवेल, जमकर किया होमवर्क फिर भी नहीं खुला खाता, अब बयां किया दर्द

Glenn Maxwell on Mayank Yadav : आईपीएल 2024 सीजन में मयंक यादव की रफ्तार देख ग्लेन मैक्सवेल घबरा गए थे, उन्होंने काफी होमवर्क किया लेकिन कुछ भी नहीं सके.

आईपीएल 2024 सीजन में गेंदबाजी एक्शन के दौरान मयंक यादव और दूसरी तरफ फील्डिंग के दौरान ग्लेन मैक्सवेल
authorShubham Pandey
Thu, 04 Apr 01:01 PM

Glenn Maxwell on Mayank Yadav : लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए जबसे मयंक यादव ने आईपीएल 2024 सीजन में डेब्यू करते हुए अपनी 150 से अधिक रफ्तार वाली गेंदों का जलवा बिखेरा. तबसे सभी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ प्लान बनाना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में आरसीबी से खेलने वाले तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने भी पंजाब के खिलाफ मयंक यादव को जब रफ्तार से कहर बरपाते देखा तो काफी प्लान भी बनाया. लेकिन मैदान में वह इस गेंदबाज की पेस का जवाब नहीं दे सके और शून्य पर आउट हो गए थे. इस तरह मयंक की गेंद पर आउट होने के बाद अब ग्लेन मैक्सवेल का दर्द बाहर आया.


दो गेंदों में ग्लेन मैक्सवेल हो गए ढेर 


आरसीबी और लखनऊ के बीच मैच के दौरान ग्लेन मैक्सवेल का सामना मैदान में आते ही मयंक यादव से हुआ. मैक्सवेल ने एक गेंद खेली लेकिन दूसरी 151 की रफ्तार वाली गेंद पर वह आउट हो गए और बिना रन बनाए चलते बने. अब मयंक की गेंदबाजी को लेकर मैक्सवेल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा,

 

उसने मुझे पहली गेंद बाउंसर मारी जो बेंगलुरु के विकेट के दोहरे रवैये के कारण थोड़ा धीमी आई और मैं कुछ कर नहीं सका. इसके बाद अगली गेंद उसने हार्ड लेंथ पर काफी रफ्तार के साथ फेंकी और मैंने लेंथ को पिक भी कर लिया था. लेकिन गेंद हवा में चली गई और मैं कुछ कर नहीं सका. उसकी गति ने सरप्राइज कर दिया जबकि मैं उसके खिलाफ होमवर्क करके भी आया था. वह मुझे शॉन टेट की याद दिलाता है. जब टेट अपने प्राइम में थे तो इसी तरह की रफ्तार से गेंदबाजी करते थे.

 

मैक्सवेल ने आगे अपने होमवर्क के बारे में कहा,

 

जब मैंने उसे पंजाब के बल्लेबाजों को आउट करते देखा तो उसका सामना करने के लिए काफी काम किया. लेकिन जब तक आप असलियत में ऐसे गेंदबाजों का सामना नहीं करते तब कुछ नहीं कह सकते हैं. जब रियल में आप सामना करते हैं तभी आपको पता चलता है कि गेंदबाज क्या कर रहा है. उसका एक्शन बहुत शानदार है और वह क्रीज पर भी बेहतरीन तरीके से ग्लाइड करता है. इसलिए मुझे होमवर्क का ज्यादा फायदा नहीं हुआ. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Rishabh Pant Fined : ऋषभ पंत पर बैन का बड़ा खतरा! KKR के सामने भारी गलती के चलते BCCI ने दिल्ली की पूरी टीम को दी कड़ी सजा, जानें क्या है मामला ?
DC vs KKR : गौतम गंभीर ने KKR की धमाकेदार 106 रनों की जीत पर लिखे सिर्फ तीन शब्द, फैंस बोले - ‘क्रिकेट के असली किंग आप हो’

DC vs KKR : ऋषभ पंत को शाहरुख़ खान ने गले से लगाया, KKR की जीत पर दिल्ली को दिया खास तोहफा, दिल जीत लेगा ये Video

लोकप्रिय पोस्ट