icon

इंग्लैंड के The Hundred टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया ने दिया जोर का झटका, ग्लेन मैक्सवेल-मिचेल स्टार्क को वापस बुलाया

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और बाएं हाथ के पेसर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने इंग्लैंड के The Hundred टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है.

इंग्लैंड के The Hundred टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया ने दिया जोर का झटका, ग्लेन मैक्सवेल-मिचेल स्टार्क को वापस बुलाया
authorSportsTak
Tue, 04 Jul 05:56 PM

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और बाएं हाथ के पेसर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने इंग्लैंड के The Hundred टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. इन दोनों को लंदन स्पिरिट टीम में खेलना था. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत में होने वाले 50 ओवर क्रिकेट वर्ल्ड कप और अगले साल के टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए मैक्सवेल और स्टार्क को हटने के लिए कहा. इन दोनों के पास 1.31 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रेक्ट थे. दी हंड्रेड 100 गेंद का टूर्नामेंट है जो कुछ साल पहले ही इंग्लैंड में शुरू किया गया है. इसमें 15 ओवर छह-छह गेंद के होते हैं फिर आखिरी ओवर 10 गेंद का होता है. इसके जरिए इंग्लैंड क्रिकेट में नई क्रांति करने के साथ ही अपनी कमाई बढ़ाने का मकसद रखता है.

 

ESPNcricinfo ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता के हवाले से लिखा है, 'दोनों खिलाड़ियों से चर्चा के बाद यह सहमति बनी है कि आगे अभियान लंबा रहने वाला है जिसमें दो वर्ल्ड कप शामिल हैं. उनके लिए सबसे अच्छी बात रहेगी कि वे शारीरिक रूप से तरोताजा रहें और वनडे वर्ल्ड कप व इसके आगे के लिए बेहतर तरीके से तैयार रहें. दोनों को हाल ही में चोटें लगी हैं.' मैक्सवेल और स्टार्क के बाहर होने से लंदन स्पिरिट को अब एक महीने के अंदर दो विदेशी खिलाड़ियों का कोटा भरना होगा. जिन खिलाड़ियों के जरिए इनकी जगह भरी जा सकती थी वे पहले ही अलग-अलग टी20 लीग्स के लिए करार कर चुके हैं. दी हंड्रेड का आगाज 1 अगस्त से होना है और फाइनल 27 अगस्त को है. 
 

ये खिलाड़ी भी दी हंड्रेड से बाहर

 

अभी तक दी हंड्रेड के दो सीजन हो चुके हैं लेकिन इससे बड़े खिलाड़ी नदारद ही रहे हैं. बताया जाता है कि श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा भी इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. वे इसके बजाए लंका प्रीमियर लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे. उनसे पहले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल भी एड़ी की चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. हसारंगा की जगह पाकिस्तान के उसामा मीर और ब्रेसवेल की जगह भरने के लिए ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू शॉर्ट को लाया जा सकता है.

 

अगले कुछ दिनों में दुनिया के कई देशों में अलग-अलग टी20 लीग्स होनी हैं. इसके चलते कई बड़े सितारे दी हंड्रेड से दूर हो चुके हैं. कनाडा में ग्लोबल टी20, अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट, वेस्ट इंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग होनी है.

 

ये भी पढ़ें

Jonny Bairstow Stumping से छिड़ी महाभारत, ब्रिटिश-ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जुबानी जंग में कूदे, इंग्लिश कोच ने दी चेतावनी, तीसरे टेस्ट में सुरक्षा बढ़ी
Ashes: बेयरस्टो ने दिखाई पैट कमिंस को आंख, लोग बोले- ये तो विराट- गंभीर वाला एपिसोड है, VIDEO
धोनी पर इशांत शर्मा का बड़ा खुलासा, होटल के कमरे को बना देते हैं गांव, खिलाड़ियों का लगता है मजमा, शांत नहीं बल्कि गाली...
 

लोकप्रिय पोस्ट