icon

गौतम गंभीर के बारे में उनके करीबी ने एक शब्द में कही ऐसी बात जिसे सुनकर आप भी कहेंगे... बोला तो सही है

फिल सॉल्ट ने कहा कि केकेआर में रहते हुए मैंने गौतम गंभीर से एक ही चीज सीखी और वो ये थी कि वो कड़े कॉम्पिटिटर हैं और कभी हार नहीं मानते. सॉल्ट आईपीएल 2024 चैंपियन टीम का हिस्सा थे.

ट्रेनिंग के दौरान गौतम गंभीर, विकेटकीपिंग में फिल सॉल्ट
authorNeeraj Singh
Thu, 22 Aug 05:53 PM

इंग्लैंड के ओपनर फिल सॉल्ट ने गौतम गंभीर की खूब तारीफ की है. गंभीर फिलहाल टीम इंडिया के हेड कोच हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स को इस साल का आईपीएल खिताब जीत दिलाने में सबसे अहम रोल निभाया था. वहीं सॉल्ट ने भी आईपीएल सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की थी. ऐसे में सॉल्ट ने अब गौतम गंभीर को लेकर अपने शानदार प्रदर्शन के लिए क्रेडिट दिया है. सॉल्ट ने कहा कि गौतम गंभीर की राय के चलते आईपीएल में उनके प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला.

 

सॉल्ट ने गौतम गंभीर को लेकर कहा कि उन्हें कंडीशन समझने में काफी ज्यादा मुश्किल हो रही थी और वो गंभीर ही थे जिन्होंने इसे समझने में उनकी मदद की थी. इसके अलावा सॉल्ट ने ये भी कहा कि गंभीर विरोधियों को कड़ी टक्कर देने के लिए जाने जाते हैं और ये चीज भी मैंने उनसे ही सीखी थी.

 

गौतम गंभीर ने मुझे काफी कुछ सिखाया है: सॉल्ट

 

सीएट क्रिकेटिंग रेटिंग अवॉर्ड्स में सॉल्ट ने कहा कि मेरा गौतम गंभीर के साथ शानदार अनुभव रहा है. इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है. मैंने उनके साथ आईपीएल खिताब जीता. मुझे लगता है कि गौतम गंभीर अब भारतीय क्रिकेट फैंस और दुनिया के फैंस के लिए अलग नहीं हैं. उनका रिकॉर्ड उनकी बात करता है और एक खिलाड़ी के तौर पर मैं उन्हें देख चुका हूं. उन्हें सुनने पर लगता है कि आप मेंटॉर को सुन रहे हो.

 

फिल सॉल्ट ने आगे कहा कि वो एक शानदार कॉम्पिटिटर (प्रतिद्वंद्वी) हैं. और मैं उनके सोचने के तरीके से खुद को जोड़ सकता हूं. वो हमेशा उस एक प्रतिशत की तलाश में रहते हैं जिससे एक क्रिकेटर बेहतर बनता है. वो अपनी टीम को हमेशा आगे ले जाने की सोचते हैं. ऐसे में मुझे उनके साथ काम करके खूब मजा आया. उनके लिए सिर्फ एक शब्द है और वो 'प्रतिद्वंद्वी' है.

 

सॉल्ट ने आगे कहा कि मुझे गौतम गंभीर से जो सबसे अहम राय मिली वो ये थी कि मैच को अंत तक लेकर जाओ खासकर भारत में.  पहले ट्रेनिंग सेशन के बाद वो मेरे साथ बैठे और उन्होंने कहा कि तुम्हें पता है कि तुम रन बना सकते हो लेकिन मैं चाहता हूं कि तुम 10 से 20 ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन बनाओ. इससे तुम धीरे शुरुआत कर सकते हो लेकिन फिर तुम अंत तक रहोगे. 10 ओवरों के बाद तुम तेजी से रन बना सकते हो. मुझे लगता है कि गंभीर से यही मुझे सबसे अच्छी सलाह मिली थी.

 

ये भी पढ़ें: 

राहुल द्रविड़ ने अपनी बायोपिक के सवाल पर दिया लोटपोट कर देने वाला जवाब, कहा- पैसे अच्छे देंगे तो मैं...

आरपी सिंह का बेटा इंग्लैंड की ओर से मैनचेस्टर टेस्ट में उतरा, श्रीलंका के खिलाफ मैदान में कदम रखते ही रचा इतिहास

जसप्रीत बुमराह से भिड़ने से पहले ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया सरेंडर! कहा- दुनिया में उससे बेहतर कोई नहीं

लोकप्रिय पोस्ट