icon

IND vs SL : 'गौतम गंभीर का काम कोचिंग देना नहीं बल्कि...', भारत के पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने क्यों कहा ऐसा ?

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले गौतम गंभीर को लेकर भारत के पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने दिया बड़ा बयान.

IND vs SL सीरीज से पहले टीम इंडिया की प्रैक्टिस के दौरान हेड कोच गौतम गंभीर (फोटो क्रेडिट -बीसीसीआई)
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jul 07:00 PM

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज जहां 27 जुलाई से होना है. वहीं इससे पहले टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर को तमाम दिग्गज सलाह दे रहे हैं. भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री के बाद अब टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने भी गौतम गंभीर को लेकर बड़ी बात कह दी. पाटिल का मानना है कि गंभीर को सिर्फ कोचिंग ही नहीं देनी बल्कि खिलाड़ियों की मदद करना है.

 

संदीप पाटिल ने क्या कहा ?

 

श्रीलंका दौरे के आगाज से पहले संदीप पाटिल ने पीटीआई से बातचीत में कहा,

 

गौतम गंभीर ने आईपीएल में केकेआर के लिए बतौर मेंटोर बेहतरीन काम किया है. इसलिए उम्मीद है कि वह टीम इंडिया की मदद करना भी जारी रखेंगे. मुझे नहीं लगता कि उनका काम टीम इंडिया को कोचिंग देना है. उनका काम बस मदद करना है और टॉप लेवल पर यही होता है. आपको बस खिलाड़ियों का मैनेजमेंट करने की जरूरत होती है. गंभीर के लिए यही चुनौती होगी और मुझे यकीन है कि वह टीम इंडिया के साथ इस काम में सफल होंगे.


रवि शास्त्री ने क्या कहा ?

 

वहीं इससे पहले भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने गंभीर को सलाह देते हुए कहा था कि गौतम गंभीर को हम सब अच्छे से जानते हैं कि वह बेकार की बात बिल्कुल भी नहीं सुनता है. उसके पास अपने नए आईडिया होंगे और सबसे अच्छी बात ये है कि गंभीर को काफी मैच्योर टीम मिली है. लेकिन मैच्योर होने के बावजूद किसी के फ्रेस आईडिया से आपको मदद मिलती है.इसलिए मेरे हिसाब से आने वाला समय काफी रोचक होने वाला है.एक हेड कोच का प्रमुख काम अपने खिलाड़ियों को समझना होता है. जितना जल्दी वह खिलाड़ियों की ताकत, किस तरह के वह इंसान हैं...इन सब चीजों को समझेंगे. उनके लिए आगे की राह उतनी ही आसान हो जाएगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी किन खेलों में देंगे चुनौती? यहां देखें पूरी लिस्‍ट

टी20 कप्‍तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव का हेड कोच गंभीर के साथ रिलेशनशिप पर पहला बयान, बोले- मेरे माइंडसेट के बारे में वो…

राहुल द्रविड़ के बेटे की टी20 लीग में एंट्री, ऑक्‍शन में इस फ्रेंचाइजी ने खरीदा, जानें कितने का मिला पहला कॉन्‍ट्रैक्‍ट

लोकप्रिय पोस्ट