icon

गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि इस विदेशी धुरंधर को मिलेगी KKR की कमान, रिपोर्ट में नाम का हुआ खुलासा

Gautam Gambhir : राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के नए हेड कोच बनने वाले गौतम गंभीर को अब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में कौन करेगा रिप्लेस, बड़ा नाम आया सामने.

केकेआर के लिए आईपीएल 2024 सीजन जीतने के बाद जय शाह के साथ गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Thu, 11 Jul 07:40 PM

Gautam Gambhir : राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच गौतम गंभीर को चुना गया है. इसके बाद से चर्चाओं का दौर जारी है कि आईपीएल 2024 सीजन गौतम गंभीर की मेंटोरशिप में अपने नाम करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स में अब उनकी जगह कौन लेगा. इस पर एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई है कि जिसमें राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को केकेआर का मैनेजमेंट बतौर मेंटोर आईपीएल 2025 के लिए अपनी टीम में शामिल कर सकता है.


कौन लेगा गंभीर की जगह ?


द टेलीग्राफ में छपी रिपोर्ट के अनुसार केकेआर का मैनजेमेंट अब गंभीर की जगह जैक्स कैलिस को अपनी टीम में बतौर मेंटोर शामिल करना चाहता है. जिस पर पहले गंभीर काबिज थे. कैलिस केकेआर के लिए पहले ही साल 2016 से लेकर साल 2019 तक हेड कोच की भूमिका निभा चुके हैं. जबकि साल 2011 से लेकर साल 2014 आईपीएल सीजन तक केकेआर से खेलते हुए वह दो बार आईपीएल चैंपियन भी बन चुके हैं.


राहुल द्रविड़ का नाम भी आया था सामने 


वहीं इससे पहले न्यूज़-18 में छपी रिपोर्ट के अनुसार माना गया कि केकेआर की टीम में गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ शामिल हो सकते हैं. लेकिन अब ऐसा कुछ होता नजर नहीं आ रहा है. अगर ऐसा होता भी है तो गंभीर और द्रविड़ एक-दूसरे को रिप्लेस करेंगे.


गंभीर कब तक रहेंगे भारत के हेड कोच ?


वहीं राहुल द्रविड़ की बात करें तो उन्होंने साल 2021 से लेकर साल 2024 तक टीम इंडिया के हेड कोच का कार्यभार संभाला. जिसमें टीम इंडिया को अपनी कोचिंग में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर द्रविड़ ने विदाई ली. इसके बाद गौतम गंभीर अब भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने का जिम्मा संभालेंगे. उन्होंने बतौर मेंटोर केकेआर के लिए आते ही आईपीएल 2024 में अपनी टीम को चैंपियन बनाया था. इसके बाद ही गंभीर के नाम पर बीसीसीआई ने भारत के अगले हेड कोच की मुहर लगभग लगा दी थी. गंभीर अब साल 2027 तक टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, नंबर-वन ऑलराउंडर ने इस वजह से छोड़ दी कप्तानी

IND vs SL Schedule : गौतम गंभीर किस दिन टीम इंडिया के साथ मैदान में आएंगे नजर? श्रीलंका दौरे का शेड्यूल आया सामने
T20 WC 2024 में रोहित शर्मा से छक्के खाने के बाद मिचेल स्टार्क का पहली बार छलका दर्द, कहा - 5 खराब गेंद और उसने…

लोकप्रिय पोस्ट