icon

बड़ी खबर: गौतम गंभीर पाकिस्‍तान टीम के पूर्व कोच को बनाना चाहते हैं टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच, नाम सामने आने से मची खलबली

Team India new bowling coach: गौतम गंभीर अपने सपोर्ट स्‍टाफ में पूर्व पाकिस्‍तानी कोच को शामिल करना चाहते हैं. उनकी लिस्‍ट में मोर्ने मॉर्केल का नाम शामिल है. 

गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच हैं
authorNitin Srivastava
Fri, 12 Jul 11:45 AM

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद नया हेड कोच मिल गया है. गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन गए हैं. अब बारी है सपोर्ट स्‍टाफ की, जिसकी एक लिस्‍ट गंभीर ने बना रखी है. स्‍पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार गंभीर चाहते हैं कि बीसीसीआई उनके सपोर्ट स्‍टाफ के लिए पूर्व पाकिस्‍तानी कोच को हायर करें. वो पाकिस्‍तान टीम के कोच रह चुके मोर्ने मॉर्केल को टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाना चाहते  हैं. मॉर्केल का नाम सामने आते ही खलबली मच गई है, क्‍योंकि एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड सपोर्ट स्‍टाफ में सभी भारतीयों को रखना चाहता है, इसी वजह से उसने गंभीर की जॉन्‍टी रोड्स को लाने  की मांग ठुकरा दी थी. मॉर्केल का नाम सामने आने से गेंदबाजी कोच की रेस भी काफी रोमांचक हो गई है.

 

गंभीर की लिस्‍ट में मॉर्केल के नाम का खुलासा होते ही चर्चा भी तेज हो गई है. साउथ अफ्रीका के दिग्‍गज गेंदबाज मॉर्केल नवंबर 2023 तक पाकिस्‍तान टीम के गेंदबाजी कोच थे. सोर्स के अनुसार मॉर्केल के अलावा भी गंभीर की विश लिस्‍ट में कुछ ओर नाम शामिल है. गेंदबाजी कोच के नाम पर आखिरी फैसला जॉब ओपनिंग के बाद बीसीसीआई ही लेगा. पहले टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे थे. जिनकी कोचिंग में गेंदबाजों ने वर्ल्‍ड कप में कमाल कर दिया था. अब ये देखना दिलचस्‍प होगा कि गंभीर के कार्यकाल में उन्‍हें कौन रिप्‍लेस करता है. 

 

दो मांग ठुकराई

 

हालांकि इससे पहले बीसीसीआई उनकी दो मांग को ठुकरा चुकी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक‍ गंभीर जॉन्‍टी रोड्स को टीम इंडिया का फील्डिंग कोच बनाना चाहते थे, मगर बोर्ड सपोर्ट स्‍टाफ में सभी भारतीयों को ही रखना चाहता है. इससे पहले इस पद के लिए विनय कुमार का भी नाम सामने आया था, मगर बोर्ड ने उनके नाम में कोई खास दिलचस्‍पी नहीं दिखाई. 

 

ऐसे में माना जा रहा है कि टी दिलीप ही टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बने रहेंगे और गंभीर के साथ मिलकर काम करेंगे. अब ये देखना होगा कि क्‍या बीसीसीआई गेंदबाजी कोच के लिए क्‍या किसी विदेशी कोच को लाता है या फिर कोई भारतीय ही म्‍हाम्‍ब्रे को रिप्‍लेस करता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

जेम्‍स एंडरसन ने अपने करियर के आखिरी टेस्‍ट में बनाया कभी ना टूटने वाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

MLC: 3.4 ओवर, 18 रन और तीन विकेट, फिर टूटा सौरभ नेत्रवलकर का कहर, खौफ में आया पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज

'विराट कोहली भारत को भूल जाएंगे...', शाहिद अफरीदी का Champions Trophy 2025 के लिए टीम इंडिया के पाकिस्‍तान दौरे को लेकर बड़ा दावा

लोकप्रिय पोस्ट