icon

गौतम गंभीर बोले- जडेजा थे प्‍लेयर ऑफ द मैच, कोहली तो सेंचुरी के पास पहुंचते ही...

विराट कोहली ने अपने बर्थडे पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक ठोका था और वो प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे थे. उनकी पारी पर अब गौतम गंभीर का बयान आया. गंभीर ने कहा कि जडेजा प्‍लेयर ऑफ द मैच थे.

कोहली के शतक पर गंभीर का बड़ा बयान
authorकिरण सिंह
Thu, 09 Nov 09:41 AM

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का विराट कोहली (Virat Kohli) की ऐतिहासिक सेंचुरी पर बड़ा बयान आया है. कोहली ने बीते दिनों अपने बर्थडे पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्‍ड कप के अहम मैच में शतक ठोका था. इसी के साथ उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. कोहली के नाम भी सचिन के बराबर 49 वनडे शतक हो गए. 


गंभीर का कहना है कि कोहली सेंचुरी के नजदीक पहुंचकर काफी धीमे हो गए थे. स्‍पोर्ट्सकीडा से बात करते हुए गंभीर ने कहा कि नई बॉल के साथ विकेट बल्लेबाजी के लिहाज से कमाल की थी.  कोहली ने बीच के समय में सेंसिबल बैटिंग की, मगर श्रेयस अय्यर को क्रेडिट देना पड़ेगा, जिस तरह से उन्‍होंने कोहली पर से दबाव हटाया. 

 

धीमे हो गए थे कोहली

 

गंभीर का कहना है कि आखिर तक एक बल्‍लेबाज का डीप तक खेलना जरूरी थी और कोहली ने वैसा किया. पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि वो बाद में एक्‍सलरेट कर सकते हैं. आखिर के 5-6  से ओवर देखें तो वो शायद धीमे हो गए थे और शायद इसलिए भी किया, क्‍योंकि वो शतक के करीब थे.  गंभीर का कहना है कि रन बहुत बन गए थे और अच्‍छे विकेट पर खेल रहे होते हैं तो सेंचुरी ना होना शायद आपको हर्ट कर सकता है.

 

जडेजा का योगदान अहम

 

गंभीर ने कहा कि कोहली और अय्यर ने केशव महाराज के खिलाफ जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर, उसकी तारीफ करनी पड़ेगी, क्‍योंकि वो सबसे बड़ी टेंशन थे. महाराज को सिर्फ एक विकेट मिला, जबकि रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लिए. कोहली इस मैच के प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे थे, मगर गंभीर का मानना है कि जडेजा प्‍लेयर ऑफ द मैच थे. उनका कहना है कि जडेजा का गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी में योगदान रहा. उन्‍होंने 15 गेंदों में नॉट आउट 29 रन ठोके थे.

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs NED : बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में ठोका पहला शतक, 6 छक्के से 108 रनों की खेली तूफानी पारी, अब इस रिकॉर्ड पर उनके जैसा कोई नहीं

Different Ball Controversy : पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा को शमी ने खदेड़ा, कहा -शर्म करो, वसीम अकरम पर भी नहीं....

Glenn Maxwell : पैर में एंठन और दर्द से तड़पने वाले ग्लेन मैक्सवेल को क्यों नहीं मिला 'रनर'? जानिए क्या है बड़ी वजह

लोकप्रिय पोस्ट