icon

Shikhar Dhawan Retirement : गौतम गंभीर से लेकर पाकिस्तान के सईद अनवर तक शिखर धवन के संन्यास पर जानिए किसने क्या कहा ?

Shikhar Dhawan Retirement : टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन ने संन्यास का ऐलान किया तो गौतम गंभीर से लेकर पाकिस्तान के सईद अनवर तक सभी ने दिए बधाई संदेश.

सईद अनवर, शिखर धवन और गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Sat, 24 Aug 01:12 PM

Shikhar Dhawan Retirement : टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन ने संन्यास का ऐलान करके सभी को चौंका दिया. पिछले काफी समय से टीम इंडिया में वापसी की कवायद में जुटे धवन ने अब आख़िरकार अंतरराष्ट्रीय व घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. 38 साल के धवन ने जब संन्यास लिया तो टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर से लेकर पाकिस्तान के सईद अनवर तक सभी ने उन्हें आगे के लिए बधाई संदेश दिए.


शिखर धवन ने क्या कहा ?


शिखर धवन ने अपने संन्यास का ऐलान सोशल मीडिया में करते हुए कहा, 


मैं आज एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं, जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें ही नजर आती है और आगे देखने पर पूरी दुनिया. मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी, भारत के लिए खेलना और वो हुआ भी, जिसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं. सबसे पहले मेरा परिवार, मेरे बचपन के कोच तारक सिन्‍हाजी, मदन शर्मा जी. इनके अंदर मैंने क्रिकेट सीखा. वो कहते हैं ना कि कहानी में आगे बढ़ने के लिए आपको पन्ने पलटने पड़ते हैं. इसलिए मैं भी यही कर रहा हूं. मैं इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं.


गौतम गंभीर

 

शिखर धवन के संन्यास लेने पर टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने कहा,

 

शिखी (शिखर) को उनके शानदार करियर के लिए बधाई! मुझे भरोसा है कि आप भविष्य में जो भी काम करेंगे, उसमें भी उसी तरह की ख़ुशी लेकर आएंगे. जैसी आपने पूरे करियर के दौरान रखी.


वीवीएस लक्ष्मण

 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा,


शिखर को उनके शानदार क्रिकेट करियर के लिए बहुत-बहुत बधाई. शिखर के बारे में मुझे जो बात सबसे अच्छी लगी, वह यह कि वह एक शानदार क्रिकेटर होने के साथ-साथ हमेशा मिलनसार थे और हर परिस्थिति में सकारात्मकता को देखते थे. धवन को आगे के सफर के लिए ढेरों शुभकामनाएं.

 

 

सुरेश रैना 

 


सुरेश रैना ने कहा,

 

शिखर धवन को अनगिनत उपलब्धियों से भरे एक शानदार करियर के लिए बधाई!आपके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना काफी शानदार था. आपके भविष्य के प्रयासों के लिए आपको शुभकामनाएं. आगे बढ़ो और ऊपर उठो!

 

 

 सईद अनवर 

 

वहीं पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सईद अनवर ने कहा,

 

आपकी कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प, गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट कौशल और महान इंसान होने को हमेशा याद रखा जाएगा. आगे के करियर के लिए आपको शुभकामनाएं बेटा.

 


शिखर धवन का करियर 


38 साल के हो चुके शिखर धवन की बात करें तो उन्होंने अपने करियर के दौरान रोहित शर्मा के साथ कई सालों तक ओपनिंग में टीम इंडिया को दमदार शुरुआत दिलाई.धवन ने अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वनडे फॉर्मेट में 10 दिसंबर साल 2022 में खेला था. इसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. धवन के नाम 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में उनके नाम 6793 रन और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1759 रन दर्ज हैं. जबकि तीनों फॉर्मेट मिलाकर धवन के नाम कुल 24 शतक हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'मेरे अंगूठा टूट गया, पेनकिलर लिए और फिर 117 रन बनाए ', शिखर धवन ने बताई अपने करियर की सबसे शानदार पारी

Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन संन्‍यास के बाद अब करने वाले हैं बड़ा धमाका! बोले- मैं अच्‍छी कमाई कर रहा हूं, मगर…

Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्‍यास, जानिए इमोशनल होकर क्‍या कुछ कह दिया

लोकप्रिय पोस्ट