icon

गौतम गंभीर के सुझाव से खुश नहीं BCCI, सपोर्ट स्टाफ की माथापच्ची में 5 नामों को किया रिजेक्ट

टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ को लेकर माथापच्ची जारी है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अब तक सपोर्ट स्टाफ को लेकर गंभीर के सुझाए गए 5 नामों को रिजेक्ट कर दिया गया है.

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर
authorSportsTak
Wed, 17 Jul 01:03 PM

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने के बाद 9 जून को गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बने थे. इसके बाद से ही सपोर्ट स्टाफ को लेकर माथापच्ची जारी है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अब तक सपोर्ट स्टाफ को लेकर गंभीर के सुझाए गए 5 नामों को रिजेक्ट कर दिया गया है. मुख्य कोच बनने के बाद गौतम गंभीर कथित तौर पर अपनी पसंद का सपोर्ट स्टाफ चाहते थे. उन्होंने बल्लेबाजी कोच की भूमिका के लिए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक नायर का नाम सुझाया. गेंदबाजी कोच के रूप में वह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आर विनय कुमार या लक्ष्मीपति बालाजी को चाहते थे. लेकिन बीसीसीआई इन नामों पर राजी नहीं हुई.

 

सपोर्ट स्टाफ की माथापच्ची

 

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर को उम्मीद है कि अभिषेक नायर उनके सपोर्ट स्टाफ में होंगे. लेकिन विनय कुमार या लक्ष्मीपति बालाजी के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता. दोनों नामों को बीसीसीआई ने पहले दौर की चर्चा में ही खारिज कर दिया था. गंभीर ने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के तौर पर नेदरलैंड्स के पूर्व क्रिकेटर रेयान टेन डोशेट और गेंदबाजी कोच के तौर पर मोर्ने मोर्कल का नाम भी आगे बढ़ाया था, लेकिन इन नामों पर भी बोर्ड राजी नहीं हुआ.

 

इकोनॉमिक टाइम्स की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, गंभीर की मांगों से सहमत नहीं होकर बीसीसीआई उन्हें यह बता रहा है कि वह मुख्य कोच के लिए उनकी पसंद थे, लेकिन सारे फैसले वह नहीं लेने वाले. बीसीसीआई गंभीर को अपना स्टाफ चुनने की पूरी आज़ादी देने को तैयार नहीं है. वैसे इससे पहले बीसीसीआई ने मुख्य कोच को अपना खुद का सपोर्ट स्टाफ लाने की अनुमति दी थी. ग्रेग चैपल, गैरी क्रिस्टन, अनिल कुंबले, रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ को उनके पसंदीदा लोग मिले थे.

 

बता दें कि बतौर कोच गंभीर की पहली चुनौती श्रीलंका सीरीज होने वाली है. 27 जुलाई से टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा शुरू होने वाला है. श्रीलंका के खिलाफ भारत को 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है. टी20 के तीनों मुकाबले पल्लेकेले में खेले जाएंगे. वहीं इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 2 अगस्त से होने वाला है. वनडे सीरीज के सारे मुकाबले कोलंबो में होने हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

क्या पाकिस्तान की वजह से IPL 2025 में नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी? इन 8 मैचों ने बिगाड़ा खेल, जानें पूरा मामला

मोहम्मद शमी ने 8 महीने बाद नेट्स में फेंकी गेंद, सटीक सीम का अभी भी जवाब नहीं, पोस्ट में शेयर की बल्लेबाजों को आउट करने वाली VIDEO

गौतम गंभीर ने KKR को भावुक कर देने वाले वीडियो के साथ कहा अलविदा, ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पुरानी यादों को ताजा कर बोले- मैं रोता हूं..

लोकप्रिय पोस्ट