icon

गौतम गंभीर ने रोहित-विराट और धोनी को रखा बाहर, अपनी ऑल टाइम IPL XI में इन खिलाड़ियों को दी जगह

Gautam Gambhir IPL XI : टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की निगरानी में टीम इंडिया पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलती नजर आएगी तो इस बीच उन्होंने चुनी IPL XI.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव के संग गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Tue, 17 Sep 09:14 AM

Gautam Gambhir IPL XI : टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की निगरानी में टीम इंडिया पहली बार टेस्ट क्रिकेट के मैदान में बांग्लादेश का सामना करने उतरेगी. अपनी मेंटोरशिप में केकेआर को आईपीएल 2024 सीजन में चैंपियन बनाने वाले गंभीर अब टीम इंडिया को आईसीसी खिताब जिताना चाहेंगे. इस बीच गंभीर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन (IPLXI) चुनी और इसमें उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी है. जिनके साथ उन्होंने आईपीएल में ड्रेसिंग रूम शेयर किया. यही कारण है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे जांबाज उनकी आईपीएल इलेवन से बाहर हैं. जबकि पंत के साथ आईपीएल खेलने के बावजूद गंभीर ने उनको भी नहीं चुना.

 

रॉबिन उथप्पा और सूर्यकुमार यादव को दी जगह 


स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान  टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने आईपीएल इलेवन बताते हुए अपने साथ ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में रॉबिन उथप्पा को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना. जबकि नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है. सूर्यकुमार यादव के बाद मध्यक्रम में साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर और केकेआर से खेलने वाले जैक्स कैलिस को टीम में रखा है.

 

आंद्रे रसेल को भी किया शामिल 


टी20 क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाज और पॉवर हिटर के तौरपर गंभीर ने लोवर मिडिल ऑर्डर में इरफ़ान पठान के भाई युसूफ पठान और आंद्रे रसेल को एक साथ रखा है.

 

गंभीर ने चुने ये चार स्पिनर 


गंभीर ने आगे स्पिनर के तौरपर अपनी टीम में सुनील नरेन और न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज डेनियल विटोरी को जगह दी है. जबकि इनके साथ शाकिब अल हसन और पीयूष चावला को टीम में रखा है. तेज गेंदबाजी के रूप में हाल ही में टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बनने वाले मोर्ने मोर्केल को टीम में शामिल किया है.

 


गौतम गंभीर की ऑलटाइम IPL XI :- गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, जैक्स कैलिस, यूसुफ पठान, आंद्रे रसेल, शाकिब-अल हसन, सुनील नरेन, पीयूष चावला, डेनियल विटोरी, मोर्ने मोर्कल.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया की बड़ी टेंशन! बुमराह के सामने नेट्स में यशस्वी जायसवाल हुए ढेर तो कोहली ने...

बारिश के चलते धुला तीसरा टी20 तो बेन स्टोक्स ने खुलेआम उड़ाया ऑस्ट्रेलिया का मजाक, कहा- खुशकिस्मत हो…

'ये कैसे डालते हो', बेहद छोटी टीम के गेंदबाज से जब बुमराह ने ली थी सलाह, रोहित नहीं समझ पा रहे थे एक भी गेंद

लोकप्रिय पोस्ट