icon

Virat Kohli : 'विराट अलग ग्रह पर...', गौतम गंभीर ने कोहली के 49वें शतक पर ये क्या कह डाला?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक और गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दे डाला.

विराट कोहली और गौतम गंभीर
authorSportsTak
Sun, 05 Nov 11:16 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli Century on Birthday) ने अपने 35वें जन्मदिन को 49वें शतक के साथ यादगार बना डाला. इतना ही नहीं इस शतक के बाद टीम इंडिया को 243 रनों से जीत मिली तो कोहली की ख़ुशी दोगुनी हो गई. ऐसे में भारत की जीत के बाद विराट कोहली को तमाम पूर्व क्रिकेटर्स ने बधाई दे डाली. जिस कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी कोहली की तारीफ़ के पुल बांध डाले.

 

कोहली ने जड़ा ऐतिहासिक शतक

 
विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 119 गेंदों पर जहां वनडे करियर का 49वां शतक ठोका. वहीं 121 गेंदों में 10 चौके से 101 रनों की नाबाद पारी भी खेल डाली. जिससे कोहली ने महान सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में 49 शतकों की बराबरी कर डाली है. इस तरह कोहली के शतक पर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा को आज बैटिंग के लिए आसान कंडीशन मिली थी. लेकिन विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने सचमुच एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी की. इस पिच पर स्पिन गेंदबाजी को खेलना सबसे कठिन काम था और उन दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया.  

 

 

मैच में इस तरह जीती टीम इंडिया 


वहीं मैच की बात करें तो भारत के एक समय 93 रन पर दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (40) और शुभमन गिल (23) पवेलियन जा चुके थे. जिसके बाद विराट कोहली ने कोलकाता की टर्निंग पिच पर मुश्किल समय को निकालते हुए 119 गेंदों में 10 चौके से शतक जड़ा, जबकि 205 मिनट तक बैटिंग करते हुए 101 रनों की नाबाद पारी खेली. कोहली के आलावा श्रेयस अय्यर ने भी 77 रन बनाए. जबकि अंत में 15 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के से 29 रनों की नाबाद पारी जडेजा ने भी खेली. जिससे भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में जडेजा ने गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के सामने 5 विकेट लेकर उनकी टीम को 83 रनों पर समेट दिया. जिससे भारत ने 243 रनों की विशाल जीत दर्ज कर डाली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

क्या साउथ अफ्रीकी टीम फिसड्डी है? भारत के हाथों 243 रनों की करारी हार के बाद खिसियाए कप्तान टेम्बा बवुमा ने ये क्या कह डाला?

IND vs SA : विराट कोहली ने जन्मदिन पर 49वां शतक ठोकते ही खोला बड़ा राज, 205 मिनट बैटिंग करने के बाद बोले- मुझे मैसेज मिला था कि...

IND vs SA: 'विराट कोहली को शतक की बधाई क्यों दूं', श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट