icon

गौतम गंभीर ने KKR को भावुक कर देने वाले वीडियो के साथ कहा अलविदा, ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पुरानी यादों को ताजा कर बोले- मैं रोता हूं...

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने केकेआर का साथ छोड़ दिया है और इसके लिए उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिमसें वो फैंस का शुक्रिया अदा करते और पुरानी चीजों को याद करते नजर आ रहे हैं.

ईडन गार्डन्स में गौतम गंभीर, केकेआर का झंडा
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Jul 08:05 AM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान और मेंटॉर रह चुके गौतम गंभीर को हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. करियर में आए इस अहम बदलाव के बाद गंभीर ने केकेआर के फैंस को बेहद इमोशनल तरीके से विदाई दे दी. टीम इंडिया का कोच बनते ही गंभीर ने केकेआर के मेंटॉर पद से इस्तीफा दे दिया था. ऐसे में आखिरी बार पुरानी यादों को ताजा करते हुए गौतम गंभीर ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर ईडन गार्डन्स में वॉक करते हुए एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में उन्होंने फैंस को ये बात बताई कि वो केकेआर और उनके फैंस को कितना ज्यादा पसंद करते हैं.

 

कप्तान और मेंटॉरशिप में टीम को बना चुके हैं चैंपियन


गंभीर ने 2012 और 2014 में कप्तान के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलाए और बाद में साल 2024 में कोच के रूप में फ्रैंचाइज को तीसरा खिताब दिलाया. इस तरह उन्होंने क्लब के दिग्गजों में से एक के रूप में अपनी विरासत को मजबूत किया. उनकी कोचिंग में केकेआर की टीम लीग की सबसे मजबूत टीम बनी जो आत्मविश्वास, निडर क्रिकेट के लिए जानी जाते लगी. गंभीर और केकेआर फैंस के बीच का रिश्ता हर सीजन के साथ मजबूत होता गया.

 

 

 

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक स्पेशल वीडियो में गंभीर ने टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान केकेआर प्रशंसकों के उनके अटूट समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया है. और कहा कि आओ कोलकाता एक नई विरासत बनाएं. कोलकाता फ्रेंचाइजी, फैंस और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल का स्पेशल शुक्रिया.

 

फैंस को दिया भावुक मैसेज


गंभीर ने कहा कि, “जब तुम मुस्कुराते हो तो मैं मुस्कुराता हूं. जब तुम रोते हो तो मैं रोता हूं. जब तुम जीतते हो तो मैं जीतता हूं. जब तुम हारते हो तो मैं हारता हूं. जब तुम सपने देखते हो तो मैं सपने देखता हूं. जब तुम हासिल करते हो तो मैं हासिल करता हूं. मैं तुम्हारे साथ विश्वास करता हूं और तुम्हारे साथ मैं बन जाता हूं मैं तुम हूं कोलकाता, मैं बस तुममें से एक हूं. मैं तुम्हारे संघर्षों को जानता हूं और मुझे पता है कि यह कहां दर्द देता है. अस्वीकार ने मुझे कुचल दिया है लेकिन तुम्हारी तरह, मैं उम्मीद को गले लगाते हुए उठता हूं. मैं हर दिन हारता हूं लेकिन तुम्हारी तरह, मैं अभी भी हार नहीं पाया हूं. वे मुझे लोकप्रिय होने के लिए कहते हैं, मैं उन्हें विजेता बनने के लिए कहता हूं. मैं आप हूं, कोलकाता मैं आप में से एक हूं. यह कोलकाता की हवा मुझसे बात करती है. यहां की आवाज़ें, सड़कें, ट्रैफिक जाम. ये सब बताते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं. मैं सुनता हूं कि आप क्या कहते हैं, लेकिन मैं जानता हूं कि आपका क्या मतलब है. मैं जानता हूं कि आप भावुक हैं. मैं भी. मैं जानता हूं कि आप क्या मांग कर रहे हैं. मैं भी. कोलकाता, हम एक बंधन हैं. हम एक कहानी हैं. हम एक टीम हैं.''

 

बता दें कि गौतम गंभीर श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया का कोच पद संभालने के लिए पूरी तरह तैयार होंगे. भारतीय टीम को इस दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है.

 

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया सेलेक्शन पर कह दी सबसे जरूरी बात, बोले- कुछ लोग बदल नहीं पाते हैं तो...

रोहित शर्मा ने बताया वो पल जब टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीकी को 30 गेंद पर बनाने थे 30 रन, कहा- उस दौरान मैं...
टीम इंडिया के टेस्ट बल्लेबाजों को खेलना होगा डोमेस्टिक क्रिकेट, रोहित- विराट के साथ सिर्फ इस खिलाड़ी को छूट

लोकप्रिय पोस्ट