icon

टीम इंडिया का कोच बनने के विराट कोहली के सवाल पर गौतम गंभीर का दो-टूक जवाब, कहा- कुछ महीने पहले तक तो...

Gautam Gambhir-Virat Kohli : राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच बनने का गौतम गंभीर ने कैसे किया था फैसला, विराट कोहली के सामने इंटरव्यू में खोला राज.

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और साथ में विराट कोहली (फोटो क्रेडिट-BCCI)
authorShubham Pandey
Wed, 18 Sep 11:55 AM

Gautam Gambhir-Virat Kohli : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था. द्रविड़ के बाद आईपीएल 2024 सीजन में केकेआर को गौतम गंभीर ने अपनी मेंटोरशिप में चैंपियन बनाया. जिसके बाद ही गंभीर का नाम टीम इंडिया के हेड कोच की रेस में सबसे आगे चल रहा था और उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली. गंभीर की कोचिंग में अब टीम इंडिया पहली बार बांग्लादेश के सामने टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरेगी. इससे पहले विराट कोहली के साथ इंटरव्यू में गंभीर ने बताया कि कैसे उन्होंने कोच बनने का फैसला किया.

 

गौतम गंभीर ने कोच बनने का फैसला कैसे किया


गौतम गंभीर ने बीसीसीआई के द्वारा जारी किए वीडियो में विराट कोहली के टीम इंडिया का कोच बनने के सवाल का जवाब देते हुए कहा,

 

मैंने टीम इंडिया का कोच बनने के बारे में कभी नहीं सोचा था. यहां तक कि कोच बनने के कुछ महीने पहले तक भी मैंने इसके बारे में सोचा नहीं था. लेकिन अब फिर से टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आना और अलग तरह के रोल में देश को रीप्रेजेंट करना एक अलग तरह का चैलेंज है. अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी है, फिर टी20 वर्ल्ड कप 2026 और बाद में साल 2027 वनडे वर्ल्ड कप है. इसलिए कभी-कभी आप खुद को चैलेंज करते हैं और आगे बढ़ते हैं. यही कारण है कि मैंने सोचा कि मैं ये कर सकता हूं. क्योंकि मेरी दो छोटी बच्चियां हैं और फैमिली से करीब 10 महीने तक दूर रहना आसान नहीं होता है. लेकिन बिना फैमिली सपोर्ट के आप कुछ नहीं कर सकते हैं.

 

 

गंभीर करेंगे टेस्ट क्रिकेट में आगाज 


बता दें कि भारत की साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 की वनडे वर्ल्ड जीत में गौतम गंभीर का अहम योगदान रहा था. भारत के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी गंभीर अब टीम इंडिया के नए हेड कोच बन चुके हैं. उनका प्रमुख मकसद न सिर्फ मजबूत टीम इंडिया का निर्माण करना है बल्कि भारत को आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में जीत दिलाना भी है. इसका आगाज श्रीलंका दौरे से हो चुका है और अब गंभीर पहली बार टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के कोच के तौरपर नजर आएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Shreyas Iyer : श्रेयस अय्यर के लिए बुरी खबर, BCCI ने कमजोरी पकड़ी, ऑस्ट्रेलिया दौरा तो दूर अब तो...

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन! जानिए कौन सा धुरंधर 7 महीने बाद कर रहा वापसी

विराट कोहली ने लिया गौतम गंभीर का सबसे धमाकेदार इंटरव्यू, कहा- सब लोगों का मसाला खत्म करने आया हूं

लोकप्रिय पोस्ट