icon

World Cup: गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफों के बांधे पुल, बोले- उसने ड्रेसिंग रूम को...

रोहित शर्मा 2021 में भारत के तीनों फॉर्मेट में स्थायी कप्तान बने थे. लेकिन उन्हें कप्तानी का लंबा अनुभव है. वे 2013 से आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रहे.

रोहित शर्मा पहली बार 50 ओवर वर्ल्ड कप में कप्तानी कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 13 Nov 05:40 PM

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा कप्तानी की जमकर सराहना की है. उनका कहना है कि एक अच्छा लीडर अपनी टीम के साथियों को सिक्योरिटी देने के चलते आंका जाता है. इस मामले में रोहित ने कई सालों से कमाल किया है. उनके नेतृत्व में टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में सफलता के रथ पर सवार है और लगातार नौ मैच जीतकर सेमीफाइनल में दाखिल हुई है. रोहित 2021 में भारत के तीनों फॉर्मेट में स्थायी कप्तान बने थे. लेकिन वे 2013 से आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रहे हैं. यहां पर वे इस टीम को पांच बार आईपीएल खिताब जिता चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने मुंबई को 2013 में चैंपियंस लीग टी20 भी जिताई थी.

 

गौतम ने रोहित की तारीफ करते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'एक अच्छा कप्तान और लीडर वह होता है जो आपको सिक्योरिटी देता है, जो ड्रेसिंग रूम को न केवल अपने बल्कि बाकी 14 खिलाड़ियों के लिए भी सुरक्षित बनाता है. और रोहित शर्मा ने यह काम किया है. इसी वजह से उसने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती है. तभी उसके जीतने का अनुपात गजब का है. अगर आप आंकड़ों और ट्रॉफी को देखते हैं तो उसने सारे बक्से भरे हैं. लेकिन सबसे जरूरी है कि उसने ड्रेसिंग रूम को बहुत सुरक्षित बनाया है.'

 

वर्ल्ड कप 2023 में रोहित ने कप्तानी के साथ ही बैटिंग में भी छाप छोड़ी है. ओपनिंग करते हुए उन्होंने तूफानी अंदाज में खेलते हुए टीम इंडिया को जबरदस्त शुरुआत दिलाई है. वे अभी तक 500 से ऊपर रन बना चुके हैं और लगातार दो वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं. अब उनके सामने टीम को सेमीफाइनल की बाधा पार करते हुए खिताबी मुकाबले में ले जाने की रहेगी. भारत पिछले दो वर्ल्ड कप से सेमीफाइनल में हार रहा है.

 

फिंच ने रोहित की तारीफ में क्या कहा

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरॉन फिंच ने पावरप्ले में रोहित की आक्रामक बैटिंग को सराहा. उन्होंने कहा, 'रोहित के विचार ऐसे लग रहे हैं कि वह टीम को धांसू शुरुआत देना चाहता है. आप देखिए जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा वैसे विकेट धीमे होने लगे. इसलिए पावरप्ले में विरोधी टीम को दबाव में लाना अहम हो जाता है. मुझे लगता है कि उसके ऐसा करने से गेंदबाज का माइंडसेट बदल जाता है और वे सोचने लगते हैं कि रोहित तूफानी अंदाज में उनकी गेंदों को खेलेगा.' 

 

ये भी पढ़ें

IND vs NZ सेमीफाइनल के अंपायर्स का ऐलान, 4 साल पहले टीम इंडिया की हार देखने वाला रहेगा शामिल, जानिए पूरी डिटेल्स

6 गेंद में 6 विकेट! ऑस्ट्रेलियन बॉलर ने फेंका हैरतअंगेज आखिरी ओवर, विरोधी टीम के जबड़े से छीन ली जीत
'विरोधी टीम के सभी पांच गेंदबाजों को ये मारता है', इस भारतीय बल्लेबाज के फैन बने वसीम अकरम और शोएब मलिक
वर्ल्ड कप में नाकामी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में पहला बड़ा धमाका, इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा

लोकप्रिय पोस्ट