icon

गौतम गंभीर अब विदेशी दोस्त को भी टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में करना चाहते हैं शामिल, BCCI बदलेगी अपना फैसला?

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर रयान टेन डसकाटे को भी कोचिंग स्टाफ में शामिल करना चाहते हैं. डसकाटे केकेआर की टीम के फील्डिंग कोच रह चुके हैं. लेकिन आखिरी मुहर बीसीसीआई ही लगाएगी.

इवेंट के दौरान गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Thu, 11 Jul 01:59 PM

गौतम गंभीर जब से टीम इंडिया के हेड कोच बने हैं तब से सपोर्ट स्टाफ को लेकर अलग अलग तरह की खबरें आ रही है. राहुल द्रविड़ के पद छोड़ने के बाद सपोर्ट स्टाफ का भी कार्यकाल खत्म हो चुका है. ऐसे में इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि गंभीर चाहते हैं कि केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर भी टीम के साथ जुड़े. इसके अलावा गंभीर विनय कुमार को भी टीम के साथ जोड़ना चाहते थे. लेकिन अंत में ये साफ हो गया कि बीसीसीआई ही आखिरी फैसला लेगी.

 

केकेआर के एक और सपोर्ट स्टाफ पर गंभीर की नजर


लेकिन अब एक और रिपोर्ट आ रही है जिसमें कहा गया है कि गौतम गंभीर अपने विदेशी दोस्त को सपोर्ट स्टाफ में शामिल करना चाहते हैं. रयान टेन डसकाटे केकेआर में भी थे. लेकिन सूत्रों से पता चला है कि बीसीसीआई किसी भी विदेशी सपोर्ट स्टाफ के पक्ष में नहीं है. रयान टेन डसकाटे हाल में भी केकेआर के साथ आईपीएल 2024 में फील्डिंग कोच का जिम्मा निभा चुके हैं.

 

ऐसे में गौतम गंभीर ने कोच बनने के बाद बीसीसीआई से कहा है कि वो खुद के लोगों को शामिल करना चाहते हैं लेकिन बोर्ड ने साफ कह दिया है कि आखिरी फैसला उनका ही होगा. डसकाटे पूर्व खिलाड़ी रह चुके हैं. इसके  अलावा उन्हें अलग अलग लीग्स का भी अनुभव है.

 

हालांकि डसकाटे इसलिए भी टीम में नहीं आ पाएंगे क्योंकि बीसीआई के अनुसार टी दिलीप को दोबारा टीम इंडिया का फील्डिंग कोच बनाया जा सकता है. दिलीप का कार्यकाल द्रविड़ के साथ ही खत्म हो चुका है. लेकिन वो फिर से टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अभिषेक नायर से बोर्ड की बातचीत चल रही है.  इसके अलावा रयान से भी बातचीत जारी है. ऐसे में अगर ऐसा होता है तो केकेआर को बेहद बड़ा झटका लगेगा क्योंकि टीम इस साल इन तीनों की मेहनत के चलते ही चैंपियन बनी थी. ऐसे मे केकेआर को नया सपोर्ट स्टाफ हायर करना पड़ सकता है जो फ्रेंचाइजी को नुकसान पहुंचा सकता है. क्योंकि हर खिलाड़ी का पुराने सपोर्ट स्टाफ से कनेक्शन बेहतर है. गौतम गंभीर कोच तो बन गए हैं लेकिन श्रीलंका दौरे से वो टीम को कोचिंग देंगे. इस सीरीज से विराट कोहली और रोहित शर्मा नदारद रहेंगे क्योंकि दोनों को आराम दिया गया है.
 

ये भी पढ़ें:

IND C vs SA C: साउथ अफ्रीका से करारी हार के बाद भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची, फिर चला यूसुफ पठान का बल्ला

12 चौके, 7 छक्‍के, 37 साल के ऑस्ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने बरपाया कहर, तूफानी शतक ठोक टीम को दिलाई जीत

MLC 2024: पाकिस्तानी गेंदबाज के कहर से टेक्सास सुपर किंग्स को मिली पहली जीत, सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न ने 7 विकेट से गंवाया मैच

लोकप्रिय पोस्ट