icon

Team India Head Coach : गौतम गंभीर ने कोच बनने से पहले BCCI के सामने रखी बड़ी डिमांड, टीम पर पूरा कंट्रोल तो ठीक लेकिन ये क्या मांग लिया!

Gautam Gambhir, Team India Head Coach : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया का कोच बनने से पहले गौतम गंभीर ने रखी दो बड़ी मांग.

IPL 2024 फाइनल जीतने के बाद जय शाह के साथ गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Tue, 18 Jun 04:31 PM

Gautam Gambhir, Team India : राहुल द्रविड़ जहां बतौर कोच अपने आखिरी मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज में हैं. वहीं बीसीसीआई अब उनकी जगह गौतम गंभीर को हेड कोच बनाने के लिए आगे का प्रोसेस शुरू कर चुकी है. गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए हामी भर दी और 18 जून को उनका बीसीसीआई के साथ इंटरव्यू हुआ. लेकिन अब रिपोर्ट सामने आई है कि गंभीर ने इससे पहले ही बीसीसीआई के सामने अपनी कुछ डिमांड रख दी थी.

 

गौतम गंभीर ने क्या रखी डिमांड ?


गौतम गंभीर का टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए ऑनलाइन वीडियो कॉल में इंटरव्यू क्रिकेट सलाहकारी समिति के सदस्य अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक ने लिया. इस बीच न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के जरिए रिपोर्ट सामने आई कि गौतम गंभीर ने दो बड़ी मांग रखी. पहली ये कि वह टीम इंडिया पर पूरी तरह से कंट्रोल चाहते हैं. जबकि इसके बाद वह रेड बॉल और लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए पूरी तह से अलग-अलग टीम इंडिया बनाना चाहते हैं. गंभीर की शायद दोनों डिमांड पर बीसीसीआई ने सहमती जता दी है, यही कारण है कि भारत का अगला कोच बनने के लिए सिर्फ उनका ही इंटरव्यू हुआ.

 

गंभीर कबसे संभालेंगे कमान ?


राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया अगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल तक जाती है तो 29 जून को मुकाबला खेलेगी. इसके बाद जुलाई के पहले सप्ताह में ही बीसीसीआई आधिकारिक रूप से ऐलान कर देगी. जबकि जिम्बाब्वे की टीम भारत दौरे पर होगी और पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला छह जुलाई से होगा और गंभीर इसी सीरीज से टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने किया वो कमाल जो टीम इंडिया को करने नहीं दिया गया
Rishabh Pant Charity : आपदा हो या कोरोना काल लोगों की मदद को हमेशा तैयार रहते हैं ऋषभ पंत, जानें किस फाउंडेशन में देते हैं चैरिटी
WI vs AFG: अफगानिस्तान को कूटने के बाद निकोलस पूरन का दर्द आया सामने, मैच के बाद बताया किस बात का रह गया मलाल

लोकप्रिय पोस्ट