icon

IPL 2024 : गौतम गंभीर ने KKR को दिया आईपीएल चैंपियन बनने का 'मंत्र', पहली स्पीच में कहा - टीम में कोई सीनियर और जूनियर नहीं बस...

IPL 2024, Gautam Gambhir : आईपीएल 2024 सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर गौतम गंभीर ने जानिए पहली स्पीच में खिलाड़ियों को कैसे मोटिवेट किया.

KKR के खिलाड़ियों को स्पीच देने के दौरान गौतम गंभीर और सबसे आखिर में रिंकू सिंह (फोटो क्रेडिट - @KKR एक्स हैंडल))
authorShubham Pandey
Sat, 16 Mar 10:41 AM

IPL 2024, Gautam Gambhir : आईपीएल 2024 सीजन से पहले अब सभी फ्रेंचाइजी टीमें मैदान में उतर आई हैं. मुंबई इंडियंस के साथ जहां हार्दिक पंड्या ने ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है. वहीं चेन्नई के साथ महेंद्र सिंह धोनी तो कोलकाता नाइट राइडर्स को भी चैंपियन बनाने पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ट्रेनिंग कैंप में आ चुके हैं. केकेआर के खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 सीजन के लिए प्रैक्टिस करने से पहले जहां पिच पर नारियल फोड़ा. वहीं इसके बाद गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों को मोटिवेट करने के लिए धाकड़ स्पीच दे डाली.


 

गौतम गंभीर ने क्या कहा ?

 

 

केकेआर की नाइटस टीवी में गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों को स्पीच देते हुए कहा,

 

हमारे लिए शारीरिक और मानिसक तौरपर सीजन 22 मार्च से नहीं बल्कि आज से शुरू हो रहा है. ये बहुत ही गौरवान्वित और सफल फ्रेंचाइजी है. आप सभी एक बेहतरीन फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं. इसलिए आपको खेल भी उसी तरह का दिखाना होगा. हां एक चीज और है, जिस पर मैं सबसे अधिक विश्वास करता हूं कि खिलाड़ियों को पूरे सीजन उनके गेम के लिए पूरी आजादी मिलेगी.


 

 

 

 

 

 

गौतम गंभीर ने अपनी स्पीच में आगे कहा,

 

जो भी लोग मेरे साथ खेले हैं, वे मेरे बारे में एक बात जानते होंगे कि इस टीम में कोई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नहीं, कोई सीनियर और कोई जूनियर नहीं होगा, बल्कि सबके साथ एक जैसा ट्रीटमेंट होगा क्योंकि हमें एक मिशन मिला है और वह है इस सीजन आईपीएल खिताब को जीतना. इसलिए हर एक खिलाड़ी को बस एक सिंपल सी चीज को फॉलो करना है. 26 मई को होने वाले मुकाबले के लिए हमें वहां पर अपना सब कुछ झोंकना है. बस यही मानकर चलना है. इसलिए सभी को गुड लक!

 

गंभीर ने जिताए दो आईपीएल 


वहीं गंभीर की बात करें तो अपनी कप्तानी में उन्होंने केकेआर को साल 2012 और साल 2014 में दो बार आईपीएल ट्रॉफी जिताई थी. इसके बाद से लेकर अभी तक केकेआर की टीम आईपीएल ख़िताब नहीं जीत सकी है. अब गंभीर की मेंटोरशिप में केकेआर की टीम के बार फिर से आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024, Hardik Pandya : हार्दिक पंड्या ने सभी आईपीएल टीमों को दी बड़ी चेतावनी! कहा - ऐसी क्रिकेट खेलेंगे कि कोई…

WPL 2024: RCB से मिली हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने खुद को ठहराया जिम्मेदार, कहा- उन 12 गेंदों में…

IPL के इतिहास में जब पहली बार खेला गया था डबल सुपर ओवर, राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स ने इस टीम को चटाई थी धूल

लोकप्रिय पोस्ट