icon

IPL 2024: गौतम गंभीर को चुभ रही है राजस्थान के खिलाफ मिली हार, IPL की गेंद बदलने की कर डाली मांग

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने कहा कि अगर 50 ओवरों तक कोई बॉल नहीं टिक पा रही है तो बॉल बनाने वाली कंपनी को बदल देना चाहिए क्योंकि गेंदबाजो को मदद नहीं मिल रही है.

ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम से बात करते गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Apr 03:02 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल इतिहास का सबसे रोमांचक मैच हुआ. रॉयल्स की टीम ने संयुक्त रूप से आईपीएल के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा कर लिया. रॉयल्स की तरफ से जॉस बटलर ने शतक ठोका और टीम को जीत दिला दी. राजस्थान ने 224 रन का पीछा किया. आईपीएल 2024 में दूसरी पारी में 200 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करना अब आसान बनता जा रहा है. अब तक कई बार ऐसा हो चुका है. ऐसे में सबसे ज्यादा नुकसान गेंदबाजों को हो रहा है. इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है और आईपीएल की गेंद बदलने की मांग कर दी है.

 

क्रिकेट 180 पॉडकास्ट के साथ बातचीत में गौतम गंभीर ने एक सुझाव दिया और कहा कि फिलहाल जो कंपनी आईपीएल की बॉल बना रही है उसे बदल देना चाहिए. बता दें कि फिलहाल आईपीएल में कूकाबूरा गेंद का इस्तेमाल किया जाता है. गंभीर ने कहा कि अगर वो ऐसी गेंद नहीं दे सकते जो 50 ओवरों तक चले तो इससे अच्छा है कि हम गेंद बनाने वाली कंपनी ही बदल दें. कंपनी बदलने में कोई दिक्कत नहीं है. क्या हमें सिर्फ कूकाबूरा का ही इस्तेमाल करना है.

 

हर्षा भोगले ने भी रखी अपनी बात

 

दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी गौतम गंभीर के बयान पर अपनी बात रखी. भोगले ने कहा कि मैच में बैट और बॉल के बीच शानदार बैलेंस होना चाहिए. एक तरफ पिच पूरी तरह फ्लैट है और गेंदबाजों को यहां कोई भी मदद नहीं मिल पा रही है. गेंद का हवा में हिलना जरूरी है. भोगले ने कहा कि ड्यूक बॉल का इस्तेमाल होना चाहिए क्योंकि उसकी सीम से गेंद स्विंग होती है. इससे बल्लेबाजों को गेंद मारने में मुश्किल होगी. ऐसे में मैं यहां एक्सपर्ट राय भी चाहता हूं.

 

राजस्थान की बड़ी जीत


पहले बल्लेबाजी करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 विकेट गंवा कुल 223 रन ठोके. केकेआर की तरफ से स्टार बल्लेबाज सुनील नरेन रहे. इस बल्लेबाज ने 56 गेंद पर 109 रन ठोक दिए. राजस्थान रॉयल्स की जब इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की. लेकिन असली कमाल जोस बटलर ने किया. इस बल्लेबाज ने नाबाद 106 रन की पारी खेल राजस्थान को 2 विकेट से जीत दिला दी.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: BCCI की रडार पर रियान पराग, टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने पर हुई चर्चा, विराट कोहली पर आई अब तक की सबसे बड़ी अपडेट

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, IPL टीम का स्टार खिलाड़ी है चोटिल, जानें कब होगी टूर्नामेंट में वापसी

IPL 2024: 'मैं दोबारा कभी RCB की जर्सी नहीं पहनूंगा', एबी डिविलियर्स के सामने इस क्रिकेटर ने रख दिया बड़ा चैलेंज, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट