icon

गौतम गंभीर बनने जा रहे हैं टीम इंडिया के हेड कोच! IPL टीम के मालिक का बड़ा दावा : रिपोर्ट

Gautam Gambhir Head Coach: एक रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर ही टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनेंगे. इसकी पुष्टि आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक ने की है. ऐसे में जल्द इसका ऐलान हो सकता है.

गौतम गंभीर के साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह
authorNeeraj Singh
Tue, 28 May 06:18 PM

Gautam Gambhir Head Coach: टीम इंडिया के अगले हेड कोच को लेकर बड़ी खबर आ रही है. पूर्व ओपनर, मेंटॉर गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन सकते हैं. गंभीर की मेंटॉरशिप में केकेआर की टीम ने आईपीएल 2024 का खिताब अपने नाम किया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि गंभीर ही राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करने वाले हैं. अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 द्रविड़ का आखिरी बड़ा टास्क है और इसके बाद वो इस पद को छोड़ देंगे. ऐसे में जुलाई के महीने से गंभीर टीम इंडिया का पदभार संभाल सकते हैं.

 

आईपीएल मालिक का बड़ा दावा


क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार सेलेक्शन कमिटी का फिलहाल सबसे बड़ा मंत्र है, ‘देश के लिए करना है’. गौतम गंभीर और बीसीसीआई इसी मंत्र के आसपास घूम रहे हैं. गंभीर ने देश के लिए अब तक क्या किया है और कैसे अपनी आवाज बुलंद करते हैं इसमें कोई दो राय नहीं है. ऐसे में बीसीसीआई चीफ जय शाह का भी मानना है कि गौतम गंभीर ही टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनने के सबसे ज्यादा लायक हैं.

 

क्रिकबज की रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि आईपीएल के एक बड़े फ्रेंचाइजी मालिक ने ये कंफर्म कर दिया है कि गौतम गंभीर ही अगले हेड कोच बनने जा रहे हैं. और फिलहाल सबकुछ प्रोसेस में है. ऐसे में जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है. रिपोर्ट में ये भी बताया है कि गंभीर के करीबी लोगों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है. वहीं शाहरुख खान को भी इस बात के बारे में जानकारी है. सोमवार को ऐप्लिकेशन भेजने का आखिरी दिन था. ऐसे में गंभीर ने ये भेज दिया था. लेकिन अब तक इसकी पुष्टी नहीं हो पाई है. लेकिन इसका ऐलान जल्द ही किया जा सकता है.

 

वहीं एक हाई प्रोफाइल कमेंटेटर जो बीसीसीआई के करीबी हैं. उन्होंने भी साफ कर दिया है कि भले ही ऐलान करना अभी बाकी है. लेकिन दोनों पार्टी और बाकी लोगों के बीच सारी बातचीत हो चुकी है.

 

बता दें कि भारत का कोच बनने के लिए आपको 10 महीने लगातार ट्रैवल करना होगा. और गंभीर का परिवार फिलहाल युवा है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ दो महीने समय बिताने वाले गंभीर ने इस दौरान 5 बार ब्रेक लिया था. लेकिन टीम इंडिया का कोच बनना अपने आप में बड़ी बात है. कोई भी अगर कोच बनता है तो उसका करियर अलग मुकाम पर पहुंच जाता है. वहीं गंभीर को इसमें फायदा ही है क्योंकि टीम इंडिया का कोच पद छोड़ने के बाद वो कभी भी केकेआर की टीम में वापसी कर सकते हैं. टीम हमेशा ही उनका रेड कार्पेट से स्वागत करने के लिए तैयार रहेगी.

 

ये भी पढ़ें- 

ऋषभ पंत को एयरपोर्ट जाने में क्‍यों लग रहा था डर? भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज का खुलासा, कहा- भगवान ने मुझे...

सचिन तेंदुलकर-एमएस धोनी का टीम इंडिया हेड कोच के लिए आवेदन! बीसीसीआई को मिले 3000 एप्‍लीकेशन

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के आवेदन की डेडलाइन खत्‍म, जानें गौतम गंभीर को लेकर क्‍या है अपडेट?

लोकप्रिय पोस्ट