icon

8 गेंद में 4 रन की दरकार, अय्यर ने फिर अपनी गेंदबाजी से कैसे विरोधी टीम को ढेर करके मचाया हाहाकार! देखें Video

Venkatesh Iyer, One Day Cup : कोलकाता नाइट राइडर्स के चैंपियन खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने इंग्लैंड में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया और लगातार दो विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई.

केकेआर को आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर
authorShubham Pandey
Thu, 15 Aug 09:18 AM

Venkatesh Iyer, One Day Cup : टीम इंडिया जहां श्रीलंका दौरे के बाद लंबे ब्रेक पर है. वहीं भारत के कई दमदार खिलाड़ी इन दिनों इंग्लैंड में वनडे कप में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. युजवेंद्र चहल ने हाल ही में जहां पांच विकेट लेकर पंजा खोला था. वहीं केकेआर के लिए आईपीएल 2024 सीजन का खिताब जीतकर चैंपियन बनने वाले वेंकटेश अय्यर ने कहर बरपा दिया. जब विरोधी टीम को एक समय आठ गेंद में चार रन ही दरकार थी और उसके दो विकेट बाकी थी. तभी अय्यर ने अपनी गेंदबाज से लगातार दो विकेट लेकर विरोधी टीम को जीते हुए मैच में हार की तरह धकेल दिया. जबकि लंकाशर की टीम को रोमांचक जीत दिला दी. अय्यर की इसी धमाकेदार गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

 

लंकाशर ने बनाए 237 रन 


दरअसल, इंग्लैंड के वनडे कप (50-50 ओवर) में ग्रुप ए का मैच लंकाशर और वर्सेस्टरशर के बीच खेला गया. इसमें लंकाशर की टीम से खेलते हुए बल्लेबाजी में वेंकटेश अय्यर ने दो चौके से सिर्फ 25 रन ही बनाए. जबकि उनकी टीम ने 50 ओवरों में ऑलआउट होने तक 237 रन का टोटल बनाया. इसके जवाब में अय्यर ने फिर गेंदबाजी से धमाल कर दिया.

 

 

अय्यर ने दो गेंदों में पलटी बाजी और दिलाई जीत 


238 रन के लक्ष्य का पीछा करने वाली वर्सेस्टरशर को आखिरी दो ओवर यानि 12 गेंद में 16 रन की दरकार थी और उसके हाथ में दो विकेट बाकी रह गए थे. अय्यर ने पहली चार गेंदों में 12 रन खर्च कर दिए. लेकिन इसके बाद पांचवी और अंतिम गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर बाजी पलट दी. जिससे लंकाशर की टीम ने करीब-करीब हारे हुए मैच में चार रन से जीत दर्ज कर ली. जबकि मैच के हीरो बनकर अय्यर सामने आए. अय्यर ने छह ओवरों में 38 रन देकर दो विकेट चटकाए और अपनी टीम की जीत में योगदान दिया. अय्यर का वनडे कप में ये पांचवा मैच था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Dhoni-Raina Retirement : 15 अगस्त के दिन ही धोनी और उनके साथी सुरेश रैना ने क्यों किया था संन्यास का ऐलान? अब इस बड़े प्लान से उठा पर्दा

'15-15 रुपये में पदक ले सकते हैं ', विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल नहीं मिलने पर भड़के बजरंग पूनिया, दिया ये बेबाक बयान

विनेश फोगाट के सिल्‍वर मेडल का फैसला फिर टलने पर अभिनव ब्रिंदा का बड़ा बयान, कहा- जब 16 अगस्‍त…

लोकप्रिय पोस्ट