icon

LLC : गौतम गंभीर की तूफानी फिफ्टी से जीती इंडिया कैपिटल्स, गेल के 84 रन पर फिरा पानी, गुजरात हुई बाहर

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के एलिमिनेटर मुकाबले में गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात को हराकर टूर्नामेंट से किया बाहर.

इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर
authorSportsTak
Wed, 06 Dec 10:39 PM

भारत में खेली जाने वाली लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के एलिमिनेटर मुकाबले में गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स ने बाजी मारी. गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया ने पहले खेलते हुए 223 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात से खलने वाले क्रिस गेल ने 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन अंत में आउट होने के चलते टीम को जीत नहीं दिला सके. जिससे गुजरात की टीम को एलिमिनेटर मुकाबले में 12 रन से हार का सामना करना पड़ा और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई. वहीं गंभीर ने अपनी टीम के लिए तूफानी 51 रनों की पारी खेली थी. जिससे उनकी टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ सकी और अब क्वालीफायर-2 में सात दिसंबर को उनका सामना मणिपाल टाइगर्स से होगा. जबकि इस लीग का फाइनल मुकाबला 9 दिसंबर को खेला जाएगा.  


गंभीर की तूफानी शुरुआत से इंडिया ने बनाए 223 रन

 

सूरत के मैदान में गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर इंडिया कैपिटल्स को पहले बैटिंग का न्यौता दिया. इसका पूरा फायदा इंडिया कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज और कप्तान गौतम गंभीर ने उठाया. गंभीर ने 30 गेंदों में सात चौके और एक छक्के से ताबड़तोड़ अंदाज में 51 रन बनाए. जबकि बाकि बल्लेबाजों ने भी छोटी-छोटी पारियों से योगदान दिया और अंत में नंबर 5 पर आने वाले बेन डंक और भरत चिपली ने भी बल्ला घुमाया. बेन डंक ने 10 गेंदों में 4 छक्के से 30 रन ठोके जबकि भरत ने 16 गेंदों में तीन छक्के और दो चौके से 35 रन बनाए. जिससे गंभीर की इंडिया कैपिटल्स ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 223 रन बनाए.

 

 

86 रन पर गिरे गुजरात के तीन विकेट

 

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात से तूफानी बल्लेबाजी क्रिस गेल और जैक कैलिस आए. कैलिस जहां 8 गेंदों पर 11 रन बनाकर चलते बने. वहीं गेल ने दूसरे छोर पर गिरते विकेटों के बीच बल्ला घुमाना जारी रखा. कैलिस के बाद अन्य दो बल्लेबाज भी जल्दी चलते बने. जिससे 86 रन के स्कोर तक तीन विकेट गिर चुके थे. तभी नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए आने वाले केविन ओ ब्रायन और गेल ने गुजरात की पारी संभाला.

 

 

 


गेल और ब्रायन की 115 रन की साझेदारी भी नहीं दिला सकी जीत

 

गेल और ब्रायन के बीच चौथे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी हुई. तभी 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर ब्रायन 33 गेंदों में 7 चौके और दो छक्के से 57 रन बनाकर ईश्वर पांडेय का शिकार बन गए. इसके बाद गुजरात को 12 गेंद में 23 रन की दरकार थी. तभी गंभीर की टीम से इशुरु उदाना गेंदबाजी करने आए और पहली गेंद पर ही ओपनिंग से खेलने वाले क्रिस गेल को चलता कर डाला. गेल 55 गेंद में 9 चौके और 4 छक्के से 84 रन बनाकर चलते बने. यहीं से मैच गंभीर की इंडिया की तरफ घूम गया और उदाना ने 6 गेंद में दो रन देकर एक विकेट चटकाया. जिससे अंतिम 6 गेंद और 21 रन के रोमांच में पार्थिव पटेल की कप्तानी वाली गुजरात 8 रन ही बना सकी और 20 ओवर में 7 विकेट पर 211 रन बनाने के साथ उसे अंत में 12 रन से हार का सामना करना पड़ा.   

 

ये भी पढ़ें :- 
400 और 501 रनों की पारी का कौन तोड़ेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने कोहली, रोहित नहीं इस भारतीय का लिया नाम

पाकिस्तान के नए कप्तान का हाहाकार, ऑस्ट्रेलिया जाते ही शान से ठोके 156 रन, पूरे दिन कोई नहीं ले सका विकेट

'जब तक पैर चलते रहेंगे IPL खेलूंगा...', विराट कोहली वाली RCB के साथी ग्लेन मैक्सवेल ने ये क्या कह डाला ?

लोकप्रिय पोस्ट