icon

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को एक और झटका, उनके दोस्त को नहीं मिलेगा फील्डिंग कोच का पद

Gautam Gambhir : टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को लगा दूसरा झटका, जोंटी रोड्स के नाम बोर्ड ने नहीं जताई सहमति और बड़ा कारण आया सामने.

एक कार्यक्रम के दौरान गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Thu, 11 Jul 08:20 PM

Gautam Gambhir : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद से ही टीम इंडिया में बदलाव का दौर जारी है. राहुल द्रविड़ की जगह जहां टीम इंडिया का अगला हेड कोच गौतम गंभीर को चुना गया. इसके बाद द्रविड़ के साथ काम करने वाले सपोर्ट स्टाफ में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा. अभी तक टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच की भूमिका विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच की भूमिका पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच की भूमिका टी. दिलीप निभा रहे थे. ऐसे में फील्डिंग कोच के लिए गंभीर के साथ आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए फील्डिंग कोच की भूमिका निभाने वाले जोंटी रोड्स का नाम सामने आया था. लेकिन अब बीसीसीआई ने जोंटी रोड्स को दरकिनार कर दिया है.

 

जोंटी रोड्स नहीं बनेंगे फील्डिंग कोच 


दरअसल, टीम इंडिया का हेड कोच ही अपने सपोर्ट स्टाफ के लिए बीसीसीआई से डिमांड रखता है. ऐसे में गंभीर के साथ आईपीएल में काम करने वाले उनके दोस्त जोंटी रोड्स का नाम फील्डिंग कोच में आगे आया था. मगर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का कार्यकाल समाप्त होने के बाद बोर्ड अब फील्डिंग कोच में कोई बदलाव नहीं करना चाहता था है. हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि रोड्स के नाम की चर्चा हुई थी लेकिन बोर्ड सपोर्ट स्टाफ में सभी भारतीयों को ही रखना चाहता है. जिससे टी. दिलीप कहीं नहीं जाने वाले और वह गंभीर के साथ मिलकर फील्डिंग कोच की भूमिका निभा सकते हैं.


विनय कुमार पर भी बोर्ड ने नहीं जताई थी सहमति 


वहीं फील्डिंग कोच से पहले टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच ने आर. विनय कुमार का नाम सामने आया था. माना जा रहा था कि विनय कुमार को गंभीर गेंदबाजी कोच अपने साथ बनाना चाहते थे. लेकिन बोर्ड ने विनय कुमार के नाम पर कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई. इस तरह गंभीर के हेड कोच बनने के बाद उनके सुझाए गए दो नामों को बोर्ड ने किनारे कर दिया है. अब देखना होगा कि 26 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का कब ऐलान होता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि इस विदेशी धुरंधर को मिलेगी KKR की कमान, रिपोर्ट में नाम का हुआ खुलासा

IND vs SL Schedule : गौतम गंभीर किस दिन टीम इंडिया के साथ मैदान में आएंगे नजर? श्रीलंका दौरे का शेड्यूल आया सामने
T20 WC 2024 में रोहित शर्मा से छक्के खाने के बाद मिचेल स्टार्क का पहली बार छलका दर्द, कहा - 5 खराब गेंद और उसने…

लोकप्रिय पोस्ट