icon

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की Playing XI से किन दो खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता? हेड कोच गौतम गंभीर ने बताए नाम

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले से कौन से दो खिलाड़ी रहेंगे बाहर, गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर दी बड़ी अपडेट.

IND vs BAN टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Wed, 18 Sep 01:21 PM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के मैदान में 19 सितंबर से खेला जाना है. जिसको लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां 17 सितंबर को ही बता दिया था कि केएल राहुल की जगह पक्की है. इसके बाद 18 सितंबर को टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से किन दो खिलाड़ियों का पत्ता कटेगा, उन युवा खिलाडयों के नाम भी बता दिए हैं.


गौतम गंभीर ने किसका लिया नाम

 

दरअसल, इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलकर चोटिल होने वाले केएल राहुल की सात महीने बाद टेस्ट टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी तय हो चुकी है. जबकि राहुल के आने से युवा खिलाड़ी सरफराज खान का पत्ता कट सकता है और ऋषभ पंत की वापसी से ध्रुव जुरेल को भी बाहर बैठना पड़ सकता है. इन दोनों का नाम लेते हुए गंभीर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा,


हम किसी को ड्रॉप नहीं करते हैं और टीम में सिर्फ 11 खिलाड़ी ही खेल सकते हैं. इसलिए सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे युवा खिलाड़ियों को अपने मौके के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.


गंभीर ने आगे टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा,

 

भारत पहले बल्लेबाजी के लिए जाने जाता था लेकिन बुमराह, अश्विन, शमी और जडेजा ने इसे बदल दिया है. बुमराह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज है, जो किसी भी समय मैच को पलटने का दमखम रखता है.


कैसी होगी टीम इंडिया की Playing XI ?

 

बता दें कि गौतम गंभीर के बयान से साफ़ है कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेंगे. जबकि नंबर चार तक रोहित शर्मा, यशस्वी जास्य्वाल, शुभमन गिल और विराट कोहली खेलते नजर आएंगे. इसके बाद केएल राहुल और ऋषभ पंत मोर्चा संभालेंगे

 

पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और सिराज.

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली ने रोहित शर्मा के लिए मजे, पूछा- सुबह भीगे बादाम खाते हो या नहीं? गंभीर बोले- रात को 11 बजे...

गौतम गंभीर से बात करते हुए छलका विराट कोहली का दर्द, कहा- जब मुझे 25 साल की उम्र में टेस्ट कप्तानी मिली तो मेरे सामने…

टीम इंडिया का कोच बनने के विराट कोहली के सवाल पर गौतम गंभीर का दो-टूक जवाब, कहा- कुछ महीने पहले तक तो…

लोकप्रिय पोस्ट