icon

'विदेशी कोच सिर्फ पैसे के लिए आते हैं', मोर्ने मोर्केल के भारतीय गेंदबाजी का कोच बनते ही गौतम गंभीर का ये वीडियो हुआ वायरल

Gautam Gambhir : टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने खुद भारत का गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल को चुना लेकिन अब उनका एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

श्रीलंका दौरे पर प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Fri, 16 Aug 07:54 AM

Gautam Gambhir : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने जैसे ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता. उसके साथ ही हेड कोच राहुल द्रविड़ की विदाई हुई. द्रविड़ के बाद उनकी जगह टीम इंडिया का नया हेड कोच गौतम गंभीर को चुना गया. गंभीर की निगरानी में भारत अब श्रीलंका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज खेल चुका है. गंभीर ने टीम इंडिया में आते ही बोलिंग कोच के रूप में अपने साथ काम कर चुके मोर्ने मोर्केल को चुना. जिसके बाद गंभीर का ही एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह विदेशी कोच के खिलाफ काफी कुछ खतरे नजर आ रहे हैं.


गंभीर के साथ काम कर चुके हैं मोर्केल 


दरअसल, गंभीर के हेड कोच बनने के बाद ही साफ़ हो गया था कि अब भारतीय गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी मोर्ने मोर्केल को मिलने वाली है. क्योंकि आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में गंभीर के साथ मोर्केल काम कर चुके हैं. यही कारण है कि गंभीर ने लक्ष्मीपति बालाजी और विनय कुमार को दरकिनार करते हुए मोर्केल को अपनी पहली पसंद बताया. लेकिन मोर्केल के गेंदबाजी कोच बनने के बाद गंभीर का साल 2022 का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के विदेशी कोच होने पर बड़ा बयान दिया था.

 

 

गंभीर ने क्या कहा था ?

 

गंभीर ने साल 2022 में टीम इंडिया के विदेशी कोच होने को लेकर कहा था कि टीम इंडिया का कोच किसी भारतीय को ही होना चाहिए. क्योंकि ये मामला इमोशनल है. विदेशी कोचों को बहुत महत्व दिया जाता है लेकिन वह सिर्फ पैसे कमाने आते हैं. अब एक अच्छी बात हुई है कि पिछले कुछ सालों से भारतीय ही कोच बनाए जा रहे हैं. उम्मीद है ये सिलसिला बना रहेगा.

 

कब तक कोच बने रहेंगे गंभीर ?


हालांकि गंभीर ने खुद हेड कोच बनने के बाद विदेशी कोच को अपनी टीम का गेंदबाजी कोच बनाया है. मोर्केल अब भारत के गेंदबाजी कोच बनकर टीम इंडिया के लिए काम करते नजर आएंगे. साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ तेज गेंदबाजी कोच का अनुभव टीम इंडिया के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर काफी काम आने वाला है. अगर मोर्केल बेहतरीन काम करते हैं तो वह भी गंभीर के साथ साल 2027 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में नजर आ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'2036 ओलिंपिक की मेजबानी करना पूरे हिन्‍दुस्‍तान का सपना, हम तैयारी कर रहे हैं', लाल किले से पीएम नरेन्‍द्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस पर बड़ा ऐलान

'गौतम गंभीर से मैं कैसे कह दूं कि तुम...', बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच होने पर क्यों कहा ऐसा ?

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज पर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - टीम इंडिया इस बार…

लोकप्रिय पोस्ट