icon

गौतम गंभीर ने उठाया बड़ा कदम, IPL ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स से अलग होकर इस टीम से जुड़े, जाते-जाते कही ये बात

गौतम गंभीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़ दिया है. अब वो आईपीएल 2024 में नई टीम के साथ दिखेंगे. गंभीर अब एक और टीम के मेंटोर बन गए हैं.


टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर
authorSportsTak
Wed, 22 Nov 11:37 AM

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) का साथ छोड़ दिया है. गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर थे. लेकिन अब गंभीर ने सोशल मीडिया पर ऐलान करते हुए कहा है कि, उन्होंने एलएसजी को अलविदा कह दिया है और उनसे अपने रास्ते अलग कर लिए हैं. पहले कहा जा रहा था कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए गौतम गंभीर आईपीएल से ब्रेक लेंगे लेकिन अब इस पूर्व खिलाड़ी ने एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स का दामन थाम लिया है. गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में मेंटोर के रूप में वापसी हुई है. गंभीर पिछले दो सीजन से लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर थे.

 

गौतम गंभीर ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा कि, लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ मैं अपने शानदार सफर को खत्म करने का ऐलान करता हूं. मैं खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ, सपोर्ट स्टाफ और हर उस शख्स को ढेर सारा प्यार और आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे इस सफर को और शानदार बनाया. मैं डॉक्टर संजीव गोयनका का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिनकी लीडरशिप में इस तरह की फ्रेंचाइज बनी. इसके अलावा मैं उनके समर्थन के लिए भी उनका शुक्रगुजार हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि ये टीम भविष्य में कमाल करेगी और लखनऊ के हर फैन को गौरवान्वित महसूस करवाएगी. एलएसजी ब्रिगेड को ऑल द वेरी बेस्ट.

 

 

 

 

 

 

वहीं टीम के मालिक शाहरुख खान ने कहा कि, गौतम अक्सर हमारे परिवार का हिस्सा रहे हैं और ये हमारे कप्तान हैं जिनकी घर वापसी हो रही है लेकिन अलग अवतार में. गंभीर मेंटोर के तौर पर वापसी कर रहे हैं. उन्हें हमने काफी ज्यादा मिस किया और अब हम चंदू सर और गौतम का टीम केकेआर के साथ जादू देखने के लिए तैयार हैं. बता दें कि गौतम गंभीर इससे पहले 2011 से लेकर 2017 तक कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ थे. अपनी कप्तानी के दौरान उन्होंने टीम को दो बार आईपीएल का चैंपियन बनाया और 5 बार उनकी कप्तानी में टीम ने प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई किया. इसके अलावा टीम साल 2014 में चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में भी पहुंची थी.

 

गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी के अहम सदस्य थे. उन्होंने मुख्य कोच एंडी फ्लावर के साथ काम किया था और टीम को आगे बढ़ाया था. फ्लावर ने इस साल की शुरुआत में ही पद छोड़ दिया था. लखनऊ ने नए सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप विजेता कोच जस्टिन लैंगर को अपने साथ जोड़ा है.
 

ये भी पढ़ें:

मुकाबले से पहले पिच के बिल्कुल करीब नहीं भटकते मोहम्मद शमी, वर्ल्ड कप के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- जब चार मैचों के लिए आप बाहर...

ICC ने महिला क्रिकेट में ट्रांसजेंडर खिलाड़ियों के खेलने पर लगाया बैन, जानिए क्यों किया यह फैसला

Indian Team Schedule: भारत 116 दिन में 2 देशों में 4 टीमों से खेलेगा 21 मैचों की 6 सीरीज, जानिए पूरा शेड्यूल

 

लोकप्रिय पोस्ट