icon

KKR vs PBKS : गौतम गंभीर चौके-छक्कों की बरसात के बीच हुए आग बबूला, एक रन के लिए अंपायर से की जमकर बहस, Video हुआ वायरल

KKR vs PBKS : आईपीएल 2024 सीजन के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच में कुल 42 छक्के लगे लेकिन एक रन के लिए गौतम गंभीर अंपायर से भिड़ गए.

KKR vs PBKS मैच के दौरान अंपायर से बहस करते गौतम गंभीर (फोटो क्रेडिट सोशल मीडिया))
authorShubham Pandey
Sat, 27 Apr 09:42 AM

KKR vs PBKS : आईपीएल 2024 सीजन के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच में कुल 42 छक्के लगे. इतना ही नहीं केकेआर की टीम के बल्लेबाज जब चौके और छक्कों से बातें कर रहे थे. तभी एक ओवर के दौरान मैदानी अंपायर ने केकेआर के बल्लेबाजों को रन भागने पर सिंगल नहीं दिया. इस पर डगआउट में बैठे गौतम गंभीर काफी नाराज दिखे और वह अंपायर से बाउंड्री लाइन के बाहर बहस करते भी नजर आए. गंभीर का यही वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

 

14वें ओवर में घटी घटना 


दरअसल, केकेआर की टीम जब तूफानी बैटिंग कर रही थी. तभी पारी के 14वें ओवर में आंद्रे रसेल और वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी कर रहे थे. इस ओवर की आखिरी गेंद में राहुल चाहर के सामने रसेल ने कवर की तरफ हल्का शॉट खेला. जिसे फील्डर आशुतोष शर्मा ने पकड़ा और विकेटकीपर की तरफ थ्रो किया. लेकिन आशुतोष का थ्रो विकेटकीपर जितेश शर्मा से दूर गया और गेंद बाउंड्री लाइन पर खड़े फील्डर के पास गई. जिस पर रसेल और अय्यर ने भागकर एक रन तो लिया लेकिन मैदानी अंपायर ने इस सिंगल को अमान्य करार दे दिया.

 

 

 

 

क्यों नहीं दिया गया एक रन ?


अब केकेआर की टीम को यही एक रन नहीं देने पर गौतम गंभीर भड़क उठे और वह बाउंड्री लाइन के बाहर फोर्थ अंपायर से बहस करते नजर आए. जिसके बाद ये पाया गया कि आशुतोष के थ्रो करने से पहले ही अंपायर ने ओवर समाप्त होने का इशारा कर दिया था. जिसके चलते गेंद डेड हो गई थी और यही कारण रहा कि एक रन केकेआर को नहीं मिला.

 

261 रन बनाकर भी हारी केकेआर 


वहीं मैच की बात करें तो केकेआर के लिए पहले खेलते हुए सुनील नरेन ने 32 गेंदों में 9 चौके और चार छक्के से 71 रन जबकि अन्य सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने 37 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के से 75 रन की पारी खेली. जिससे केकेआर ने 261 रन बनाए थे. लेकिन पंजाब किंग्स की टीम ने जॉनी बेयरस्टो की 48 गेंदों में आठ चौके व नौ छक्के से खेली गई 108 रनों की नाबाद पारी और शशांक सिंह की 28 गेंद में दो चौके व आठ छक्कों से 68 रन की तूफानी पारी के दमपर 18.4 ओवर में ही दो विकेट पर 262 रन के रिकॉर्ड चेज को हासिल कर डाला. जिससे केकेआर को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs PBKS मैच में लगे 42 छक्के और बने 523 रन तो घबरा गए अश्विन, कहा - कोई तो बचा लो…

KKR vs PBKS: आईपीएल के सबसे महंगे बॉलर से केकेआर का मोहभंग! 4 करोड़ रुपये का पड़ा एक विकेट, अब बाहर बैठाया
युवराज सिंह ने बताया कौनसे दो खिलाड़ी भारत को जिताएंगे टी20 वर्ल्ड कप, बोले- ये लोग चुटकियों में खेल बदल देते हैं

लोकप्रिय पोस्ट