icon

गौतम गंभीर और एमएस धोनी को दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑल टाइम XI से रखा बाहर, जानिए किन खिलाड़ियों को दिया मौका

Dinesh Karthik : भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत की अपनी ऑलटाइम XI चुनी और उसमें गौतम गंभीर व महेंद्र सिंह धोनी को नहीं दी जगह.

महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और गौतम गंभीर
authorShubham Pandey
Fri, 16 Aug 08:16 AM

Dinesh Karthik : भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी अब पूरी तरह क्रिकेट से दूर हो चुके हैं. कार्तिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल से भी संन्यास का ऐलान पहले ही कर दिया था. हालांकि कार्तिक साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी भी बनेंगे. इस बीच कार्तिक ने टीम इंडिया की अपनी ऑल टाइम XI का ऐलान किया. जिसमें सबसे बड़ी हैरानी वाली बात ये रही कि उन्होंने भारत के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तक को नहीं रखा.

 

दिनेश कार्तिक ने ओपनिंग में किसे दी जगह 


दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में अपनी ऑलटाइम XI को लेकर कहा,

 

मैं वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा के साथ अपनी टीम की ओपनिंग चाहूंगा. इसके बाद नंबर तीन पर राहुल द्रविड़ और नंबर चार पर सचिन तेंदुलकर, जबकि नंबर पांच पर मेरी टीम से विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे.


कार्तिक ने आगे कहा,

 

नंबर-6 पर मुश्किल आती है, क्योंकि मुझे टीम में ऑलराउंडर्स भी फिट करने होंगे.इसलिए मैं इसमें टीम इंडिया के स्टार युवराज सिंह को रखना चाहूंगा. नंबर-सात पर रवींद्र जडेजा और नंबर-8 पर आर. अश्विन होंगे. इसके अलावा नंबर-9 पर अनिल कुंबले और नंबर-10 पर जसप्रीत बुमराह व नंबर-11 पर जहीर खान खेलते नजर आएंगे.


दिनेश कार्तिक ने आगे बताया कि वह अपनी टीम में हरभजन सिंह को नंबर-12 पर रखते नजर आएंगे. यहां बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं, जो जगह नहीं बना सके हैं. मैंने गौतम गंभीर को मिस किया. लेकिन हर एक को इलेवन में फिट करना काफी कठिन होता है.इसलिए ये मेरी भारत की ऑलटाइम इलेवन है.


दिनेश कार्तिक की ऑल टाइम इंडिया XI : वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह, जहीर खान.

 

12वां खिलाड़ी: हरभजन सिंह.
 

ये भी पढ़ें :- 

'विदेशी कोच सिर्फ पैसे के लिए आते हैं', मोर्ने मोर्केल के भारतीय गेंदबाजी का कोच बनते ही गौतम गंभीर का ये वीडियो हुआ वायरल

'2036 ओलिंपिक की मेजबानी करना पूरे हिन्‍दुस्‍तान का सपना, हम तैयारी कर रहे हैं', लाल किले से पीएम नरेन्‍द्र मोदी का स्वतंत्रता दिवस पर बड़ा ऐलान

'गौतम गंभीर से मैं कैसे कह दूं कि तुम...', बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच होने पर क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट