icon

Gambhir Press Conference: गौतम गंभीर ने इन दो दिग्गजों को अपनी कोचिंग टीम में शामिल करने पर लगाई मुहर, KKR का हुआ बड़ा नुकसान

Gambhir Press Conference: गौतम गंभीर ने कहा कि रयान टेन डसकाटे और अभिषेक नायर को कोचिंग स्टाफ में शामिल कर लिया गया है. वहीं टी दिलीप को फील्डिंग कोच के तौर पर रिटेन किया गया है.

कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब देते गौतम गंभीर और केकेआर ट्रेनिंग के दौरान रयान डसकाटे
authorNeeraj Singh
Mon, 22 Jul 12:43 PM

टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी कोचिंग टीम की पुष्टि कर दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि हमने अभिषेक नायर और रयान टेन डसकाटे को श्रीलंका दौरे के लिए असिस्टेंट कोच की जिम्मेदारी दी है. इस ऐलान के बाद तीनों एक बार फिर आईपीएल के बाद अब जाकर एक साथ नजर आएंगे. तीनों ने ही आईपीएल 2024 में अपनी कोचिंग और सपोर्ट के साथ केकेआर को चैंपियन बनाया था. लेकिन इन दोनों के कोचिंग स्टाफ में शामिल होने के बाद केकेआर का बड़ा नुकसान होना तय है. भारत को श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसके बाद टीम वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी.

 

सिर्फ टी दिलीप हुए हैं रिटेन


राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के दौरान जो कोचिंग स्टाफ था उसमें सिर्फ टी दिलीप को ही रिटेन किया गया है. दिलीप फील्डिंग कोच बने रहेंगे. दिलीप ने ड्रेसिंग रूम का माहौल शुरुआत से ही काफी हल्का रखा है. वो बॉन्डिंग एक्सरसाइज के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा साइराज बहुतुले जो नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु से जुड़े हैं उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए अंतरिम गेंदबाजी कोच बनाया गया है.

 

गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं बीसीसीआई से काफी ज्यादा खुश हूं. उन्होंने मेरी वो सारी मांगे मानी जिसकी मैंने डिमांड रखी थी. अभिषेक असिस्टेंट कोच हैं और रयान भी वही हैं. श्रीलंका सीरीज के दौरान आपको पूरे सपोर्ट स्टाफ की जानकारी मिल जाएगी. अभिषेक नायर हैं. साइराज हैं और दिलीप भी हैं. ऐसे में सभी एक साथ कोलंबो में जुड़ेंगे. बता दें कि 40 साल के नायर ने भारत के लिए तीन वनडे और कई सारे रणजी ट्रॉफी जीती है. उन्होंने मुंबई के लिए अपने फर्स्ट क्लास करियर में 100 से ज्यादा मैच खेले हैं. नायर त्रिनबागो नाइट राइडर्स में भी कोचिंग दे चुके हैं.

 

वहीं टेन डसकाटे के पास काफी ज्यादा अनुभव है. वो नीदरलैंड्स के लिए खेल चुके हैं और फिलहाल लॉस एंजिलेस नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच हैं. ऐसे में गंभीर इन तीनों के साथ टीम इंडिया को और ज्यादा मजबूत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.
 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs WI : जो रूट और हैरी ब्रूक के शतकों व बशीर के पंजे से इंग्लैंड ने सीरीज पर जमाया कब्ज़ा, वेस्टइंडीज को 241 रनों से रौंदा

PAK vs NEP : पाकिस्तान ने 9 विकेट की धमाकेदार जीत से सेमीफाइनल के लिए ठोका दावा, महिला एशिया कप से बाहर होने की दहलीज पर नेपाल

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच अब हो सकती है बाइलेटरल सीरीज, पड़ोसी मुल्क से आई बड़ी अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट