icon

SL vs BAN: एंजेलो मैथ्यूज के टाइम्ड आउट का हेलमेट से कोई लेना-देना नहीं, अंपायर के इस वीडियो से सामने आई सच्चाई

बांग्‍लादेश के खिलाफ श्रीलंका के स्‍टार खिलाड़ी एंजेलो मैथ्‍यूज बिना गेंद खेले ही आउट हो गए. इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब कोई बल्‍लेबाज टाइम आउट हुआ.

एंजेलो मैथ्‍यूज के विकेट पर बवाल
authorकिरण सिंह
Mon, 06 Nov 07:24 PM

एंजेलो मैथ्‍यूज (Angelo Mathews) दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना गेंद खेल आउट हो गए. मैथ्‍यूज बांग्‍लादेश के खिलाफ वर्ल्‍ड कप (World Cup 2023) मुकाबले में टाइम आउट हुए. यानी समय पर ना खेल पाने के कारण उन्‍हें आउट दिया गया. दरअसल समरविक्रमा के आउट होने के बाद मैथ्‍यूज मैदान पर आए थे, वो पहली गेंद का सामना करने के लिए तैयार ही थे, तभी उन्‍होंने अपना हेलमेट टाइट किया और इस कारण उनके हेलमेट का फीता टूट गया. मैथ्‍यूज ने डगआउट की तरफ दूसरे हेलमेट का इशारा किया. 

 

इसी दौरान बांग्‍लादेशी कप्‍तानी शाकिब अल हसन (shakib al hasan) ने आउट की अपील कर दी. मैथ्‍यूज ने टाइम्‍ड आउट अपील को लेकर अंपायर और शाकिब से बात भी की. उन्‍हें बताया कि फीता टूटने के कारण उन्‍हें देरी हुई, मगर बात नहीं बनी और उन्‍हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. मैथ्‍यूज के विकेट पर बवाल मच गया. अब चौथे अंपायर ने इस पूरे मामले की हकीकत बताई. श्रीलंका की पारी के बाद चौथे अंपायर एड्रियन होल्‍डस्‍टॉक ने मैथ्‍यूज के विकेट के बारे में एक्‍सप्‍लेन किया, जिनके अनुसार मैथ्‍यूज के विकेट का हेलमेट से कोई लेना देना नहीं है. 

 

 

 

मैथ्‍यूज को क्‍यों दिया गया आउट

होल्‍डस्‍टॉक ने बताया कि नियम के अनुसार बल्‍लेबाज को 2 मिनट के अंदर गेंद का सामना करने के लिए तैयार होना होता है और हेलमेट का फीता टाइट करने से पहले ही मैथ्‍यूज के वो 2 मिनट पूरे हो गए थे. उनके 2 मिनट तो हेलमेट का फीता ढीला होने से पहले ही पूरा हो गया था. होल्‍डस्‍टॉक ने कहा कि शाकिब ने ऑनफील्‍ड अंपायर मराइस इरास्‍मस से अपील की थी और उन्‍होंने माना कि मैथ्‍यूज ने बहुत समय ले लिया था. इसी वजह से उन्‍हें आउट दिया गया. हालांकि मैथ्‍यूज के विकेट पर गौतम गंभीर,  डेल स्‍टेन सहित कई दिग्‍गजों ने अपनी राय रखी और उनका कहना है कि मैथ्‍यूज के साथ सही नहीं हुआ. 

 

ये भी पढ़ें

BAN vs SL: बांग्लादेश का क्रिकेट में नया बवाल, एंजेलो मैथ्यूज को बिना गेंद खेले दिया आउट, टाइम पर नहीं खेलने के चलते बने शिकार

इशान ने तो कुछ और ही बोला था... लाइव कमेंट्री में रवि शास्त्री ने लिए विकेटकीपर के मजे, VIDEO देख फैंस हुए लोटपोट
'गलत सारा के पीछे पड़े हो...', शुभमन गिल को डेट करने के सवाल पर सारा अली खान ने तोड़ी चुप्‍पी

लोकप्रिय पोस्ट