icon

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को किया गया बाहर

वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए दमदार खिलाड़ियों की टीम उतारनी चाहती है. टीम ने टी20 और वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

शरफेन रदरफोर्ड, शिमरन हेटमायर, अलजारी जोसेफ
authorSportsTak
Thu, 11 Jan 12:39 PM

वेस्टइंडीज की टीम ने ऑस्ट्रेलिया (WI vs AUS) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. वनडे की टीम से कई खिलाड़ी नदारद हैं क्योंकि दुनिया में अलग अलग जगह चल रही टी20 लीग्स में ये खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. जबकि टी20 टीम पहले वाली ही है लेकिन टीम से एक ऐसा खिलाड़ी बाहर है जिसकी उम्मीद फैंस को भी न थी. टीम से शिमरन हेटमायर (Shimron Hetmyer) का नाम गायब है. हेटमायर को इंग्लैंड के खिलाफ घर पर 5 मैचों की टी20 सीरीज के 3 मुकाबलों से भी बाहर रखा गया था.

 

इसके अलावा टी20 टीम में जेसन होल्डर और काइल मेयर्स की एंट्री हुई है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दोनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे. मेयर्स, होल्डर, ब्रैंडन किंग और शरफेन रदरफोर्ड फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन वो 9 फरवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा बन जाएंगे. हेटमायर की बात करें तो इस खिलाड़ी का टी20 रिकॉर्ड शानदार है. 190 टी20 मुकाबलों में हेटमायर ने 133.09 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 3696 रन बनाए हैं. जबकि 57 टी20 इंटरनेशनल मैचों में इस बल्लेबाज ने 118.21 की औसत के साथ कुल 902 रन बनाए हैं.

 

2016 के अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के दौरान पहले दो मैचों में हिस्सा लिया था. लेकिन इस दौरान वो फेल रहे थे. टीम के कोच को भरोसा है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दे सकती है. हेन्स ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारी टीम अच्छा करे. इस टी20 सीरीज से हम टी20 वर्ल्ड कप की भी तैयारी करना चाहते हैं.

 

वेस्टइंडीज की वनडे टीम

 

शे होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, एलिक अथानाजे, टेडी बिशप, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्ड, जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज, टेविन इमलाच, गुडाकेश मोती, केयॉर्न ओटले, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर.


वेस्टइंडीज की टी20 टीम

 

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शे होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AFG: हर मामले में टीम इंडिया अफगानिस्तान से आगे, जानें दोनों टी20 के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

Sports News 11 जनवरी: कोहली पहले टी20 से बाहर तो कार्तिक ने थामा इंग्लैंड का हाथ, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेडिंग खबरें

IPL 2024 से पहले RCB को बड़ा झटका, इंग्लैंड के धाकड़ गेंदबाज को घुटने में लगी चोट, इस टूर्नामेंट से हुआ बाहर

 

लोकप्रिय पोस्ट