icon

बड़ी खबर : भारत सीरीज से ठीक पहले श्रीलंकाई क्रिकेटर की हत्या, वर्ल्ड कप में की थी कप्तानी, पत्नी-बच्चों के सामने गोली मारी

श्रीलंकाई पूर्व क्रिकेटर धम्मिका निरोशन की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पूर्व क्रिकेटर को उनकी पत्नी और बच्चों के सामने गोली मारी गई. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

गेंदबाजी के दौरान धम्मिका निरोशन
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Jul 12:52 PM

श्रीलंका की तरफ से क्रिकेट जगत को हिला देने वाली खबर सामने आई है. भारतीय टीम को श्रीलंका का दौरा करना है जिसके लिए दोनों टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं. लेकिन इस बीच श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर धम्मिका निरोशन की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर की उम्र 41 साल थी. निरोशन की हत्या मंगलवार रात को की गई. वो गॉल जिले के एक छोटे से शहर अंबालांगोडा में रहते थे. आरोपी ने उनके घर में घुसकर पत्नी और बच्चों के सामने ही उन्हें गोली मारी. हालांकि अब तक हत्यारे का पता नहीं चल पाया है. स्थानीय पुलिस भी लगातार इस मामले की जांच कर रही है.

 

पुलिस के अनुसार पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर की हत्या क्यों की गई फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन हां ये जरूर पता चला है कि उनकी हत्या उनकी पत्नी और दो बच्चों का सामने की गई. सभी उस दौरान घर में ही मौजूद थे. हत्यारे ने जैसे ही निरोशन को देखा गोली चलानी शुरू कर दी जिसके बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

 

करियर


धम्मिका निरोशन के क्रिकेट करियर की बात करें तो वो एक ऑलराउंडर थे. निरोशन को उनके खेल के चलते सीनियर टीम में जगह बनाने की बात चल रही थी. साल 2001 से लेकर 2004 के बीच वो गॉल क्रिकेट क्लब के लिए खेलते थे. उन्होंने 12 फर्स्ट क्लास मैच और 8 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 19 विकेट और 300 से ज्यादा रन बनाए हैं.

 

अंडर 19 की कर चुके थे कप्तानी


निरोशन की सबसे बड़ी उपलब्धि यही थी कि उन्होंने श्रीलंका की अंडर 19 टीम की कप्तानी की थी. साल 2000 में उन्होंने डेब्यू किया था. इस दौरान उन्होंने 19 टेस्ट और वनडे मैच खेले और 10 मैचों में श्रीलंकाई टीम की कप्तानी की. लेकिन निरोशन इसके बाद लगातार फ्लॉप होने लगे और खुद को साबित नहीं कर पाए. ऐसे में साल 2004 में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला.  निरोशन की कप्तानी में श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी फरवीज महारूफ, एजेलो मैथ्यूज और उपुल थरंगा खेल चुके हैं.

 

बता दें कि भारतीय टीम के लिए भी ये खबर हैरान कर देने वाली है क्योंकि टीम इंडिया को 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज खेलनी है. ये सीरीज गौतम गंभीर के लिए पहला असाइंमेंट होगा. 
 

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया सेलेक्शन पर कह दी सबसे जरूरी बात, बोले- कुछ लोग बदल नहीं पाते हैं तो...

रोहित शर्मा ने बताया वो पल जब टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीकी को 30 गेंद पर बनाने थे 30 रन, कहा- उस दौरान मैं...
टीम इंडिया के टेस्ट बल्लेबाजों को खेलना होगा डोमेस्टिक क्रिकेट, रोहित- विराट के साथ सिर्फ इस खिलाड़ी को छूट

लोकप्रिय पोस्ट