icon

World Cup 2023: पाकिस्‍तान को दिखी लगातार 6 मैच जीतने वाली टीम इंडिया की कमजोरी, आगे के सफर के लिए मिली सलाह

टीम इंडिया अपने शुरुआती 6 मैच जीतकर वर्ल्‍ड कप 2023 पॉइंट टेबल में टॉप पर है. उसे अभी तक इस टूर्नामेंट में कोई नहीं हरा पाया है. टीम सेमीफाइनल में एंट्री करने के काफी करीब है.

कौन है टीम इंडिया की कमजोरी
authorकिरण सिंह
Tue, 31 Oct 01:23 PM

भारत को इस वर्ल्‍ड कप में अभी तक कोई टीम नहीं हरा पाई. भारत ने अपने शुरुआती 6 मैच जीत लिए हैं और 12 पॉइंट्स के साथ वो टॉप पर है. टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने के काफी करीब है. टीम इंडिया ने शुरुआती 5 मुकाबलों में जीत टारगेट हासिल करते हुए दर्ज की थी. जबकि इंग्‍लैंड के खिलाफ स्‍कोर डिफेंड करते हुए जीत हासिल की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी सभी शानदार फॉर्म में चल रहे है, मगर एक प्‍लेयर अभी तक अपनी लय में नजर नहीं आ पाया. 


 

 

श्रेयस अय्यर खराब दौर से गुजर रहे है. 6 पारियों में नंबर चार पर बैटिंग करते हुए वो कुल 134 रन ही बना पाए. शॉर्ट बॉल उन्‍हें काफी परेशान कर रही है. अब पाकिस्‍तान के दो दिग्‍गजों ने भारत की कमजोरी बताई. पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक ने ए स्‍पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि फिट होने के बाद हार्दिक पंड्या खेलेंगे. केएल राहुल को नंबर 5 की जगह नंबर  4 पर भेजना चाहिए. हार्दिक के आने के बाद सूर्यकुमार यादव नंबर  6 पर और रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. ऐसे में अय्यर का टीम में जगह बनाना मुश्किल है.

 

 

'टीम इंडिया की कमजोरी'

 

वहीं पूर्व पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम ने श्रेयस अय्यर को टीम की सबसे बड़ी कमजोरी माना है. सूर्यकुमार यादव ने नंबर 6 पर कमाल की बल्‍लेबाजी की और रन बनाए. वसीम अकरम का कहना है कि वो परफॉर्म कर रहे हैं, क्‍योंकि इशान किशन बाहर बैठे हैं. वो बाएं हाथ के बल्‍लेबाज  हैं. एशिया कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ ईशान मिडिल ऑर्डर में आए थे और हार्दिक पंड्या के साथ बड़ी पार्टनरशिप की थी. ऐसे में वो मिडिल ऑर्डर में भी खेल सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें-

इंजमाम पर जिस कंपनी के शेयर रखने का आरोप, उसने दुनियाभर में बनाया पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का तमाशा, हर सवाल का दिया जवाब!

लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड 8वीं बार जीता Ballon D'or, 23 साल के खिलाड़ी को हराया

पाकिस्तानी कोच ने भारत की अनजान कंडीशन पर फोड़ा वर्ल्ड कप में नाकामी का ठीकरा, कहा- हमारा कोई भी खिलाड़ी...

लोकप्रिय पोस्ट