icon

NZ vs PAK: फख़र जमां ने जड़ा करारा सिक्स, Live मैच से गेंद चुरा ले गए दर्शक, देखिए Video

न्यूजीलैंड vs पाकिस्तान के दूसरे टी20 में फख़र जमां ने 25 गेंद का सामना किया और 200 की स्ट्राइक रेट से 50 रन जुटाए. उनकी पारी में पांच छक्के व तीन चौके शामिल रहे.

फख़र जमां ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन टी20 में तूफानी फिफ्टी लगाई.
authorShakti Shekhawat
Sun, 14 Jan 03:29 PM

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में एक गजब की घटना देखने को मिली. हैमिल्टन में खेले गए मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज फख़र जमां ने करारा सिक्स लगाया और गेंद स्टेडियम के बाहरी हिस्से में जाकर गिरी. इसके बाद मैच देख रहे दो लड़के बाहर गए और गेंद को लेकर फरार हो गए. यह घटना कैमरे की नज़र में कैद हो गई. इस मुकाबले में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से रन की हार का सामना करना पड़ा और वह पांच मैच की सीरीज में 0-2 से पीछे हो गया. जमां ने 25 गेंद में पांच छक्कों व तीन चौकों से 50 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं मिली.

 

195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 10 रन पर ओपनर्स को गंवा दिया था. इसके बाद बाबर आजम और फख़र साथ आए. दोनों के बीच 87 रन की आतिशी साझेदारी हुई. फख़र ने पाकिस्तानी पारी के छठे ओवर की आखिरी गेंद पर डीप मिडविकेट की दिशा में करारा शॉट लगाया. बेन सीयर्स की ओर से फेंकी गई गेंद दर्शकों को पार करते हुए बाहर घास में जाकर गिरी. इस शॉट से पाकिस्तान और फख़र के खाते में छह रन जुड़े. वहीं गेंद को लेने के लिए दो बच्चे दौड़ पड़े और उठाकर चंपत हो गए. यह देखकर कमेंटेटर्स भी हंसी नहीं रोक सके. इसके बाद नई गेंद लाई गई.

 

 

फख़र का धूमधड़ाका गया बेकार

 

फख़र ने इस मुकाबले में आतिशी बैटिंग की. उन्होंने 25 गेंद का सामना किया और 200 की स्ट्राइक रेट से 50 रन जुटाए. वे 10वें ओवर में एडम मिल्न की पेस का शिकार बने और बोल्ड हो गए. जब तक वे बाबर के साथ डटे हुए थे तब तक पाकिस्तान जीत की दौड़ में था. लेकिन फख़र के जाने के बाद न्यूजीलैंड ने शिकंजा कस दिया. उसने 11 रन में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर को ढहा दिया. देखते ही देखते मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 97 रन से पांच विकेट पर 108 रन हो गया. आखिर में उसे 21 रन से हार मिली. पाकिस्तान 194 रन के जवाब में 173 रन पर ढेर हो गया. एडम मिल्न ने सबसे ज्यादा चार शिकार किए.

 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को बड़ा झटका, IPL के पहले सीजन में ऑरेंज कैप जीतने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास
क्या ये है टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे खतरनाक फील्डिंग? न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने पीछे दौड़ते हुए लपका दिमाग हिलाने वाला कैच
केएल राहुल या फिर इशान किशन नहीं बल्कि ये क्रिकेटर इंग्लैंड सीरीज के दौरान होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर

लोकप्रिय पोस्ट