icon

Sixer King of IPL 2023: RCB के घातक बल्लेबाज को कोई नहीं छोड़ पाया पीछे, दूसरे नंबर पर दुबे

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में कई बल्लेबाजों ने गगनचुंबी छक्के लगाए. लेकिन फाफ डुप्लेसी इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया.

sixer king of ipl 2023: rcb के घातक बल्लेबाज को कोई नहीं छोड़ पाया पीछे, दूसरे नंबर पर दुबे
authorSportsTak
Tue, 30 May 02:10 PM

10 टीमों के बीच 2 महीने तक चले 74 मैचों के बाद आखिरकार आईपीएल (IPL 2023) को नया चैंपियन मिल गया है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. मुकाबले का नतीजा रिजर्व डे पर DLS निमय के तहत निकला. धोनी एंड कंपनी ने अब मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दोनों ही टीमों ने अब 5-5 बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. 16वें एडिशन ने कई खिलाड़ियों ने नया इतिहास बनाया और इस टूर्नामेंट ने कई ऐसे खिलाड़ी दिए जो भविष्य के सितारे हैं.

 

ऐसे में हम आपके लिए उन खिलाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्होंने इस सीजन अपनी बल्लेबाजी और तूफानी छक्कों से फैंस का दिल जीत लिया. आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी के नाम टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के हैं. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शिवम दुबे दूसरे पायदान पर हैं. हालांकि लिस्ट में और किन बल्लेबाजों ने जगह बनाई है. चलिए जानते हैं पूरी लिस्ट.

 

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

 

1. फाफ डुप्लेसी- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 14 मैचों में सबसे ज्यादा 36 छक्के लगाए हैं. इस तरह वो इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. डुप्लेसी ने कुल 730 रन भी बनाए हैं.

 

2. शिवम दुबे- दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के आक्रामक बल्लेबाज शिुवम दुबे हैं.  दुबे ने 16 मैचों में कुल 35 छक्के लगाए. हालांकि वो सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 2 छक्के से चूक गए. इस बल्लेबाज ने सीजन में कुल 418 रन बनाए.

 

3. शुभमन गिल- गुजरात टाइटंस के सबसे धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. गिल ने 16 मैचों में कुल 33 छक्के लगाए हैं. वहीं इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में गिल नंबर 1 पर हैं. गिल के नाम ऑरेंज कैप भी है.

 

4. ग्लेन मैक्सवेल: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे धांसू बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल चौथे पायदान पर हैं. मैक्सवेल ने इस सीजन के 14 मैचों में कुल 31 छक्के लगाए हैं. वहीं इस बल्लेबाज ने कुल 400 रन बनाए हैं.

 

5- पांचवें और आखिरी नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ हैं. 16 मैचों में ऋतुराज ने कुल 30 छक्के लगाए हैं. वहीं इस बल्लेबाज के नाम इस सीजन कुल 590 रन हैं.

 

ये भी पढ़ें:

कौन था आईपीएल 2023 का पहला और आखिरी इम्पैक्ट प्लेयर, क्या आप जानते हैं?

IPL 2023 Prize Money: चैंपियन चेन्नई को मिले 20 करोड़ रुपए तो गिल ने लाखों के अवॉर्ड्स पर किया कब्जा, देखें पूरी लिस्ट

 

लोकप्रिय पोस्ट