icon

फाफ डुप्लेसी चेन्नई की टीम में लौटे, सुपर किंग्स के कप्तान बने, ये 4 खिलाड़ी भी हुए शामिल

क्रिकेट साउथ अफ्रीका की टी20 लीग की टीम जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स का कप्तान फाफ डुप्लेसी को बनाया गया है.

चेन्नई ने फाफ डुप्लेसी को बनाया अपनी टीम का कप्तान, ये 5 खिलाड़ी किए शामिल
SportsTak - Mon, 15 Aug 06:22 PM

क्रिकेट साउथ अफ्रीका की टी20 लीग की टीम जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स का कप्तान फाफ डुप्लेसी को बनाया गया है. यह लीग अगले साल से शुरू होगी. जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स का मालिकाना हक चेन्नई सुपर किंग्स स्पोर्ट्स लिमिटेड के पास है. चेन्नई सुपर किंग्स स्पोर्ट्स लिमिटेड आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की भी मालिक है. उसने जोहानिसबर्ग टीम के लिए अपने पांच खिलाड़ी चुने हैं और इनमें से डु प्लेसी भी एक हैं. टीम का कोच स्टीफन फ्लेमिंग को बनाया गया है.

 

जोहानिसबर्ग ने डुप्लेसी के अलावा मोईन अली, श्रीलंका के युवा स्पिनर महीश तीक्षणा, वेस्ट इंडीज के रोमारिया शेफर्ड और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जेराल्ड कॉएत्जी को अपने साथ जोड़ा है. डुप्लेसी को 2.98 करोड़, मोईन को 3.17 करोड़, तीक्षणा को 1.59 करोड़, शेफर्ड को 1.39 और कॉएत्जी को 39.75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है. डुप्लेसी ने आईपीएल में चेन्नई के लिए 100 मैच खेले हैं. वे 2011 से 2015 और 2018 से 2021 तक टीम के साथ थे. वे अभी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं और यहां कप्तान हैं. इस तरह से उनकी फिर से सुपर किंग्स के खेमे में वापसी हुई है. वहीं मोईन 2021 में सीएसके का हिस्सा बने थे. उन्हें आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले रिटेन भी किया गया था.

 

फ्लेमिंग बनेंगे मुख्य कोच

जोहानिसबर्ग टीम के कोचिंग स्टाफ में भी चेन्नई से जुड़े दिग्गजों को रखा गया है. इसमें स्टीफन फ्लेमिंग मुख्य कोच रहेंगे जबकि एरिक सिमंस उनके असिस्टेंट होंगे. खबर है कि एल्बी मॉर्कल को भी साइन करने की तैयारी है. वे आईपीएल में सीएसके का अहम हिस्सा रहे हैं. वे 2008 से 2013 तक टीम में रहे थे. इस दौरान सीएसके ने 2010 और 2011 में खिताब जीता था.

 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका की सभी छह टीमों का मालिकाना हक आईपीएल टीमों के पास ही है. इन टीमों के 30 मार्की खिलाड़ियों में से चुनने को कहा गया था. इसके तहत जॉस बटलर और लियम लिविंगस्टन को सबसे ज्यादा पैसे मिले हैं. मोईन तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. सीएसए टी20 लीग के लिए 20 सितंबर को ऑक्शन भी होना है. इसके तहत हर टीम को 12-12 खिलाड़ी चुनने हैं. टीमों के लिए ऑक्शन के लिए दो मिलियन डॉलर का पर्स दिया गया है.

लोकप्रिय पोस्ट