icon

MLC 2023: चेन्नई सुपर किंग्स का बड़ा ऐलान, फाफ डुप्लेसी को बनाया अपनी इस टीम का कप्तान

अमेरिकी टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट 2023 (Major League Cricket 2023) में टैक्सस सुपर किंग्स (Texas Super Kings) की कप्तानी फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) करेंगे.

MLC 2023: चेन्नई सुपर किंग्स का बड़ा ऐलान, फाफ डुप्लेसी को बनाया अपनी इस टीम का कप्तान
authorSportsTak
Sat, 17 Jun 09:57 AM

अमेरिकी टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट 2023 (Major League Cricket 2023) में टैक्सस सुपर किंग्स (Texas Super Kings) की कप्तानी फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) करेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स ने यह ऐलान किया है. चेन्नई सुपर किंग्स के पास टैक्सस टीम का मालिकाना हक है. फाफ डुप्लेसी आईपीएल में चेन्नई के लिए खेल चुके हैं लेकिन अभी आरसीबी की कप्तानी करते हैं. हालांकि आईपीएल से इतर वे चेन्नई की बाकी टीमों से जुड़े हुए हैं. साउथ अफ्रीका टी20 में वे जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स की कप्तानी भी संभालते हैं.

 

इससे पहले टैक्सस ने अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, मिचेल सैंटनर, डेवॉन कॉन्वे, जेरल्ड कटजिया, डेनियल सैम्स और डेविड मिलर को ओवरसीज प्लेयर्स के तौर पर लिया था. रायडू अब केवल इसी टूर्नामेंट में खेलेंगे. वे आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं. साथ ही ब्रावो भी खेलते हुए दिखाई देंगे जबकि वे आईपीएल में सीएसके के डेथ बॉलिंग कोच हैं. टैक्सस ने समी असलम, केल्विन सेवेज, जिया शहजाद, कैमरन स्टीवनसन, मिलिंद कुमार, लाहिरु मिलांतहा, साईतेजा मुकमल्ला, कोडी चेट्टी और रस्टी थेरोन को ड्राफ्ट में लिया था. ये सभी खिलाड़ी अभी अमेरिका की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं.

 

टैक्सस सुपर किंग्स की कोचिंग स्टाफ में कौन

 

इस टूर्नामेंट के लिए स्टीफन फ्लेमिंग, एरिक सिमंस जैसे जाने-माने चेहरे टैक्सस की कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे. ये दोनों चेन्नई सुपर किंग्स के कोचिंग स्टाफ में भी हैं. फ्लेमिंग मुख्य कोच होंगे जबकि सिमंस और एल्बी मार्केल असिस्टेंट कोच हैं. ये ही जोड़ी साउथ अफ्रीकी लीग में भी सुपर किंग्स की टीम जोहानिसबर्ग के कोचिंग स्टाफ का जिम्मा संभालते हैं.

 

 

कब खेला जाएगा एमएलसी 2023

 

एमएलसी 2023 में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं और यह टूर्नामेंट 14 से 31 जुलाई के बीच खेला जाएगा. सभी टीमें ग्रुप स्टेज में एक-एक मैच खेलेंगी. फिर प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे. इसमें आईपीएल फ्रेंचाइज में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स की भी टीमें हैं. साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के मुखिया सत्या नडेला की भी एक टीम में हिस्सेदारी है. एमएलसी 2023 के पहले मुकाबले में टैक्सस और एलए नाइटराइडर्स की टक्कर होगी.


मेजर लीग क्रिकेट में टैक्सस सुपर लीग का शेड्यूल


13 जुलाई, vs एलए नाइट राइडर्स (शाम साढ़े सात बजे से)
16 जुलाई, vs वॉशिंगटन फ्रीडम
17 जुलाई, vs एमआई न्यू यॉर्क
21 जुलाई, vs सिएटल ऑर्कास
24 जुलाई, vs सैन फ्रांसिस्को यूनिकार्न्स

 


ये भी पढ़ें

Junior Asia Cup में आज भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब-कहां होगा मैच

IND vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्या भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम, PCB के चेयरमैन नजम सेठी ने दिया बड़ा बयान

T20 Blast: RCB के बॉलर के आगे आखिरी ओवर में 10 रन नहीं बना सका पाकिस्तानी बल्लेबाज, टाई हो गया मैच

लोकप्रिय पोस्ट