icon

IPL 2023 Longest Six: फाफ डुप्लेसी ने ठोका 115 मीटर लंबा सिक्स, छत पर जाकर गिरी गेंद, देखिए वीडियो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 10 अप्रैल को आईपीएल 2023 का सबसे लंबा सिक्स लगाया.

IPL 2023 Longest Six: फाफ डुप्लेसी ने ठोका 115 मीटर लंबा सिक्स, छत पर जाकर गिरी गेंद, देखिए वीडियो
authorSportsTak
Mon, 10 Apr 10:58 PM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 10 अप्रैल को आईपीएल 2023 का सबसे लंबा सिक्स लगाया. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ यह कमाल रवि बिश्नोई की गेंद पर किया. फाफ डु प्लेसी ने डीप मिडविकेट के ऊपर से गेंद को उड़ाया और स्टेडियम की छत पर पहुंचा दिया. गेंद की जब दूरी नापी गई तो यह 115 मीटर निकली. इसके साथ ही इस सीजन के सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. उनसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे ने लखनऊ के खिलाफ ही 102 मीटर लंबा छक्का उड़ाया था. इस सीजन अभी तक छह बल्लेबाज 100 मीटर से ऊपर के सिक्स लगा चुके हैं. इनमें से तीन कोलकाता नाइट राइडर्स के हैं तो एक-एक आरसीबी, सीएसके और मुंबई इंडियंस के हैं.

 

केकेआर के रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 101 मीटर के सिक्स लगाए हैं. मुंबई के नेहाल वढ़ेरा ने भी इतनी ही दूरी तक गेंद को छक्के के जरिए भेजा है. सीएसके के शिवम दुबे ने 102 मीटर दूर गेंद भेजी. आईपीएल इतिहास में सबसे लंबे सिक्स का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए एल्बी मॉर्केल ने बनाया था. उन्होंने 125 मीटर लंबा सिक्स मारा था.

 

 

लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में डुप्लेसी कप्तानी पारी खेलते हुए 46 गेंद में 79 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए. उन्होंने विराट कोहली के साथ पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की. कोहली ने 44 गेंद में चार चौके व चार छक्के लगाकर 61 रन की पारी खेली. डुप्लेसी ने फिर ग्लेन मैक्सवेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की जो केवल 50 गेंद में आए. मैक्सवेल ने 29 गेंद में तीन चौकों व छह छक्कों से 59 रन की तूफानी पारी खेली.

 

डुप्लेसी को जमने में समय लगा लेकिन फिर उन्होंने ताबड़तोड़ खेल दिखाया. उन्होंने बिश्नोई को 15वें ओवर में तीन छक्के जड़े. इसी में 115 मीटर का सिक्स आया था. फिर मार्क वुड को छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. यह इस सीजन उनका दूसरा पचासा है.

लोकप्रिय पोस्ट