icon

RCB vs SRH: आरसीबी के 287 रन लुटाने के बाद फाफ डुप्लेसी ने जताई बेबसी, बोले- ऐसा लगता है दिमाग फट जाएगा

RCB vs SRH IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 में बॉलिंग और बैटिंग दोनों मसलों पर जूझ रही है. उसे अभी तक एक ही जीत मिली है.

फाफ डुप्लेसी 2022 से आरसीबी के कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 15 Apr 11:58 PM

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को लगातार पांचवीं हार झेलनी पड़ी. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उसने 287 रन लुटा दिए जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर रहा. इसके जवाब में आरसीबी ने मुकाबला किया और 262 रन बनाए लेकिन 25 रन से उसे हार मिली. इस नतीजे के बाद फाफ डुप्लेसी ने एक तरह से लाचारगी जताई. उन्होंने कहा कि टीम ने अच्छा मुकाबला किया लेकिन 280 का स्कोर बहुत दूर था. उन्होंने कहा कि यह मानसिक तौर पर थका देने वाला मैच था. ऐसा लगता है कि दिमाग फट जाएगा. आरसीबी को इस सीजन सात मैचों में केवल एक ही जीत मिली है. वह प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के बहुत करीब है.

 

डुप्लेसी ने पोस्ट मैच में कहा कि यह पूरी तरह से टी20 विकेट था. आज पागलपन भरे रन बने और यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उनकी टीम ने पास जाने की कोशिश की लेकिन 280 काफी दूर थे. इस तरह की पिच पर बॉलिंग करना मुश्किल होता है. उनकी टीम ने कुछ चीजें आजमाई, कुछ नई चीजें कीं लेकिन काम नहीं बना. जब कॉन्फिडेंस नीचे होता है तो उसे किसी तरह से छुपाया नहीं जा सकता. तेज गेंदबाजों को काफी दिक्कत हुई. 

 

डुप्लेसी ने बॉलिंग को लेकर कहा,

 

लड़ाई देखकर अच्छा लगा लेकिन बॉलिंग में 30-40 रन ज्यादा चले गए. जरूरी होता है कि खेल से दूर हुआ जाए और दिमाग को तरोताजा किया जाए. यह मानसिक रूप से थकाने वाला खेल है. कभीकभार आपको लगता है कि दिमाग फट जाएगा. जब आप मुकाबले में जाते हैं तो आपको पूरा जोर लगाना होता है.

 

डुप्लेसी बोले- बैटिंग पर काम करना है

 

डुप्लेसी ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में आतिशी बैटिंग की और 62 रन की पारी खेली. उन्होंने विराट कोहली (42) ने मिलकर टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त शुरुआत दी थी. इसके बाद मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक ने तूफानी खेल दिखाते हुए 83 रन बनाए लेकिन आरसीबी जीत नहीं सकी. डुप्लेसी ने कहा कि आज कल काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और बल्लेबाजों का मददगार है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम को बैटिंग में कुछ सुधार करने होंगे. पावरप्ले के बाद रनगति गिर जा रही है और इस पर काम करना है. 

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: फाफ डु प्‍लेसी ने पैट कमिंस को सुनाई टॉस में धांधली की 'झूठी कहानी', बेंगलुरु के खिलाफ सिक्‍का उछलने से पहले क्‍या हुआ, देखें Video
3000 से ज्‍यादा विकेट लेने वाले क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा, 18 साल की उम्र में दिखाया था बड़ा करिश्‍मा
भारतीय टीम का बांग्लादेश T20I सीरीज के लिए ऐलान, चार खिलाड़ी बाहर, मुंबई-आरसीबी के इन सितारों को पहली बार मिला मौका

लोकप्रिय पोस्ट