icon

IPL 2023 Auction: SRH में 2.60 करोड़ में जाने वाले जम्मू के विवरांत शर्मा का बड़ा खुलासा, कहा- इस खिलाड़ी ने की काफी मदद

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) सीजन के लिए नीलामी खत्म हो चुकी है.

IPL 2023 Auction: SRH में 2.60 करोड़ में जाने वाले जम्मू के विवरांत शर्मा का बड़ा खुलासा, कहा- इस खिलाड़ी ने की काफी मदद
SportsTak - Sat, 24 Dec 09:53 AM

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) सीजन के लिए नीलामी खत्म हो चुकी है. इस नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों के साथ भारतीय खिलाड़ियों पर भी जमकर पैसा बरसा है. इंग्लैंड के सैम करन जहां आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी (18.5 करोड़) बन गए वहीं जम्मू कश्मीर के विवरांत शर्मा (Vivrant Sharma) ने ये दिखा दिया कि आईपीएल अब जम्मू के क्रिकेटर्स के लिए दूर नहीं है. विवरांत को 2.6 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना बनाया. विवरांत एक ऑलराउंडर हैं और 24 साल का ये खिलाड़ी सीनियर क्रिकेट भी खेल चुका है. विवरांत ने 2 फर्स्ट क्लास मैच, 14 लिस्ट ए और जम्मू के लिए 9 टी20 मुकाबले खेले हैं. ऐसे में विवरांत से स्पोर्ट्स तक ने नीलामी के ठीक बाद एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने हमारे कई अहम सवालों के जवाब दिए.

 

सवाल- जवाब
विवरांत से सबसे पहला सवाल यही पूछा गया कि वो कहां थे जब उन्हें पता चला कि हैदराबाद ने उन्हें अपनी टीम के भीतर शामिल कर लिया है. इसपर विवरांत ने कहा कि, हम लोगों का कल ही रणजी ट्रॉफी का मैच खत्म हो गया था. और मैं अपने दोस्तों के साथ बैठकर नीलामी देख रहा था. तो मैं अपने होटल के कमरे में ही था और मैंने सबकुछ देखा. इसके बाद जब विवरांत से पूछा गया कि क्या उन्हें उम्मीद थी कि उनकी कीमत इतनी ज्यादा होगी? इसपर जम्मू के क्रिकेटर ने कहा कि, नहीं मुझे उम्मीद नहीं थी कि मुझे इतनी कीमत देकर खरीदा जाएगा. लेकिन हां मुझे उम्मीद था कि मुझे कोई न कोई जरूर खरीदेगा.

 

 

 

जम्मू के खिलाड़ियों को देखकर मिलती है उम्मीद
बता दें कि जम्मू की तरफ से अब्दुल समद हैदराबाद के लिए आईपीएल में खेलते हैं. वहीं उमरान मलिक भी टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में पिछले साल ही विवरांत भी नेट गेंदबाज बनकर हैदराबाद कैंप के लिए गए थे. इसपर विवरांत ने कहा कि, मुझे पिछले साल हैदराबाद के स्टाफ ने काफी मदद की. लेकिन इसके अलावा मुझे अब्दुल समद से भी मदद मिली और उन्होंने मेरा काफी सपोर्ट किया. हम 7-8 साल से तीनों साथ में ही खेल रहे हैं. जब पहले वो चुने गए , उसके बाद उमरान चुने गए तब हमें लगा कि हम भी अच्छा कर सकते हैं और मेहनत करेंगे तो हम भी चुने जाएंगे.

 

विवरांत ने कहा कि, मुझे ज्यादा उम्मीद नहीं थी लेकिन कैंप के बाद मुझे सभी ने अच्छा बताया. मुझे काफी कुछ सीखने को मिला और काफी अनुभव हासिल हुआ. और यही कारण है कि मुझे आईपीएल में चुना गया है. विवरांत ने जम्मू कश्मीर को लेकर कहा कि, हमारी टीम काफी अच्छा कर रही है. अगर मैं अपने प्रदर्शन की बात करूं तो मैंने व्हाइट बॉल क्रिकेट में अच्छा किया है. वहीं मैंने विजय हजारे में भी अच्छा किया था. लेकिन अब मेरा पूरा फोकस आईपीएल पर है. आईपीएल को लेकर विवरांत ने कहा कि, बड़ा स्टेज है और दबाव तो होगा ही लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं. बस मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा. मेरे घर में काफी अच्छा माहौल है.

 

कैसे बना दाएं से बाएं हाथ का बैटर

विवरांत ने कहा कि, मेरा बड़ा भाई इंटर यूनिवर्सिटी तक खेल चुका था और उसे देखकर ही मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया. मैं छठी क्लास तक पहले दाएं हाथ से बैटिंग करता था लेकिन बाद में मैं बाएं हाथ का बैटर बन गया. लेकिन जो भी मैंने क्रिकेट सीखा वो भाई की वजह से सीखा. उन्होंने मुझे काफी कुछ बताया है. विवरांत ने बताया कि, जम्मू में काफी टैलेंट है और हर कोई अब क्रिकेटर बनना चाहता है. हर साल एक दो लड़का क्रिकेट खेलना चाहता है. और जैसे जैसे क्रिकेटर्स आगे जा रहे हैं यहां के खिलाड़ियों की उम्मीदें और बढ़ रही हैं.

 

विवरांत शर्मा का बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपये था और जब बोली शुरू हुई तो ऐसा लगा कि जल्द ही ये बोली खत्म भी हो जाएगी. लेकिन पहली बोली कोलकाता नाइट राइडर्स ने लगाई और उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद भी मैदान में आ गई. इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच इस खिलाड़ी को लेने के लिए जबरदस्त जंग हुई और अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने विवरांत को 2 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीद लिया.

 

करियर
विवरांत ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के खिलाफ किया था. वहीं उन्होंने साल 2021 में सौराष्ट्र के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. विवरांत ने पहला टी20 मैच साल 2021 में आंध्र के खिलाफ खेला था. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2 रणजी मुकाबलों में कुल 72 रन बनाए हैं. वहीं 14, 50 ओवर मुकाबलों में उनके नाम 519 रन और 8 विकेट हैं. इसके अलावा 9 टी20 में उन्होंने 191 रन और 6 विकेट लिए हैं. जम्मू के लिए विवरांत ने अपना पहला लिस्ट ए शतक 23 नवंबर को लगाया था. उन्होंने 124 गेंद पर 154 रन बनाए थे.

लोकप्रिय पोस्ट