icon

Exclusive : क्या विराट कोहली खेलना छोड़ देंगे T20I क्रिकेट? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताया प्लान

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वनडे सीरीज में जहां विराट कोहली शिरकत कर रहे हैं.

exclusive : क्या विराट कोहली खेलना छोड़ देंगे t20i क्रिकेट? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बताया प्लान
authorSportsTak
Sun, 19 Mar 12:43 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वनडे सीरीज में जहां विराट कोहली शिरकत कर रहे हैं. वहीं इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को बीसीसीसीआई ने दूर रखा है. जिसके बाद से ये सवाल उठने लगा है कि क्या विराट कोहली अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ देंगे और वनडे व टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करेंगे. इस पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत में पूरा प्लान बताया है.

 

दोहा में खेली जाने वाली लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दौरान बातचीत में रवि शास्त्री ने विराट कोहली के टी20 क्रिकेट में भविष्य पर बात करते हुए स्पोर्ट्स तक से कहा, “ये सिर्फ विराट कोहली के साथ ही नहीं है. बल्कि कई खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो रहा है. क्योंकि क्रिकेट बहुत अधिक खेला जा रहा है. आप देख रहे हैं कि भारत किसी देश में अगर टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है. उसके बाद कहीं और टीम इंडिया को टी20 सीरीज खेलनी है. ऐसा मेरे कार्यकाल के दौरान भी हुआ है. इस तरह आपको उस साल में क्या और कौन सा फॉर्मेट सबसे महत्वपूर्ण है. उसके अनुसार ही अपने खिलाड़ियों को तैयार करना होगा.”

 

प्राथमिकता करनी होगी सेट 


शास्त्री ने आगे कहा, "जैसे कि वनडे वर्ल्ड कप आ रहा है तो खिलाड़ियों को उस पर फोकस करने के लिए आपको तैयारी करनी होगी. हर साल एक वर्ल्ड कप होता है तो उसी हिसाब से आपको अपना काम करना होगा और 15 से 18 खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर तैयार करना होगा."

 


बता दें कि इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जाना है. जिसकी तैयारी के लिए बीसीसीआई ने पहले ही साफ़ कर दिया था कि अब सभी सीनियर खिलाड़ी वनडे क्रिकेट पर फोकस करेंगे और टी20 क्रिकेट से दूर रहेंगे. इतना ही नहीं रोहित शर्मा की जगह टी20 क्रिकेट में हार्दिक पंड्या कप्तानी करते नजर आ रहे हैं. इस तरह वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित और विराट जैसे सीनियर खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के बारे में क्या सोचते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : ODI में 'रन चेस' के दौरान खामोश पड़ा कोहली का बल्ला, पिछली 7 पारियों के आंकड़ों ने चौंकाया!

43 साल की उम्र में इंडियन वेल्स चैंपियन बने टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना, बना डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट