icon

Exclusive: सरफराज खान को नहीं मिली कोई भी IPL फ्रेंचाइजी फिर भी क्यों बहा रहे हैं पसीना, कहा- जिस दिन भी किसी का कॉल आया तो...

IPL 2024: सरफराज खान ने कहा कि वो आईपीएल के लिए जमकर अभ्यास कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी की तरफ से कॉल आएगा तो वो जरूर खेलेंगे.

सरफराज खान
authorNeeraj Singh
Fri, 15 Mar 08:08 PM

टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज सरफराज खान के पास फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग का कॉन्ट्रैक्ट नहीं है. आईपीएल 2024 बस एक हफ्ते दूर है लेकिन अब तक सरफराज को किसी फ्रेंचाइजी ने कॉन्टैक्ट नहीं किया है. सरफराज को दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2023 सीजन में रिलीज कर दिया था. लेकिन इसके बाद दिसंबर में हुई नीलामी में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला.  लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल करने के बाद अब ये उम्मीद की जा रही है कि सरफराज को कोई फ्रेंचाइजी खरीद सकती है.

 

आईपीएल में फेल रहे हैं सरफराज


सरफराज खान ने आईपीएल में 50 मैच खेले हैं, जिसमें 22 की औसत से 585 रन बनाए हैं. 26 साल के खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सिर्फ 4 मैच खेले और सभी में वो फेल रहे. हालांकि, सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने कमाल के शॉट्स से सभी को चौंका दिया. इस बल्लेबाज ने 3 अर्धशतक ठोके.

 

सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 5 मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू किया और दो अर्धशतक लगाए. मुंबई का बल्लेबाज बिना किसी डर के खेला और इंग्लैंड की गेंदबाजी यूनिट को तहस-नहस कर दिया. सरफराज इसके बाद रांची टेस्ट में तो फेल रहे लेकिन धर्मशाला में अंतिम टेस्ट में उन्होंने एक और अर्धशतक ठोक दिया और टीम को 4-1 से सीरीज जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

 

आईपीएल के लिए तैयार है डोमेस्टिक का हीरो


इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के मंच पर खास बातचीत में सरफराज ने अब आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बड़ा बयान दिया है. सरफराज ने कहा कि बड़े आईपीएल सीजन में, खिलाड़ियों के घायल होने की संभावना होती है, और फिर आपको कॉल आ सकते हैं. लेकिन, जो मेरे हाथ में है वह मेरी कड़ी मेहनत है. मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखना चाहता हूं. मैं अभी आईपीएल का हिस्सा नहीं हूं, लेकिन अगर मुझे कॉल आता है तो मुझे उसके लिए तैयार रहना होगा. मुझे घर पर अपना अभ्यास जारी रखना होगा और लाल गेंद से लगातार प्रैक्टिस करनी होगी.

 

बता दें इस कॉन्क्लेव में सरफराज के अलावा ध्रुव जुरेल भी थे. जुरेल इस आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. इस खिलाड़ी ने भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद से कमाल दिखाया. ध्रुव जुरेल ने अपनी पहली टेस्ट सीरीज की 4 पारियों में 190 रन बनाए, जिसमें चौथे टेस्ट में शानदार 90 रन भी शामिल थे. ऐसे में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल के लिए पूरी तरह उत्साहित है. ध्रुव जुरेल 2023 में अपने पहले आईपीएल सीजन में रॉयल्स के लिए 13 मैचों में 172 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए थे. टी20 वर्ल्ड कप को लेकर जुरेल ने कहा कि मैं फिलहाल इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं. मैं ज्यादा दबाव नहीं लेना चाहता.

 

ये भी पढ़ें:

EXCLUSIVE: सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने सुनाए दो ऐसे किस्से, जिसे सुनकर नम हो जाएंगी हर किसी की आंखें

Exclusive: सरफराज और ध्रुव जुरेल के बीच लगी ओली पोप के विकेट का क्रेडिट लेने की होड़, कहा- सच बता किसने बोला था

Exclusive: एमएस धोनी के साथ तुलना पर ध्रुव जुरेल का बड़ा बयान, कहा- मैं जो भी करना चाहता हूं वो सिर्फ...

लोकप्रिय पोस्ट