icon

Exclusive: KKR में नहीं मिली जगह तो रिंकू सिंह इस टीम में दिखाएंगे जलवा, स्टार ऑलराउंडर बता दी अपनी ड्रीम टीम

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि अगर उन्हें केकेआर ने रिटेन नहीं किया तो वो आरसीबी में खेलेंगे. क्योंकि उस टीम में विराट कोहली हैं.

कैच लेने के बाद जश्न मनाते रिंकू सिंह
authorNeeraj Singh
Sun, 18 Aug 10:24 PM

भारत के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में शामिल होना चाहते हैं. स्पोर्ट्स तक के साथ एक्सक्लूसिव तौर पर बात करने के दौरान रिंकू ने कहा कि अगर कोलकाता नाइट राइडर्ड उन्हें इस साल के अंत में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी के दौरान रिलीज कर देती है तो वो आरसीबी में शामिल होना पसंद करेंगे. रिंकू ने 2018 में केकेआर की ओर से अपना IPL डेब्यू किया और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ लगातार पांच छक्के लगाकर आईपीएल के लगभग असंभव मुकाबले को जीतने के बाद चर्चा में आए.

 

आयरलैंड के खिलाफ किया था डेब्यू

 

इस आक्रामक बल्लेबाज ने 18 अगस्त 2023 को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. उन्होंने 19 दिसंबर, 2023 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया. स्पोर्ट्स तक से एक्सक्लूसिव बातचीत में रिंकू सिंह ने कहा कि अगर KKR ने उन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दिया तो वे RCB में शामिल हो जाएंगे. रिंकू ने कहा कि आरसीबी इसलिए क्योंकि विराट कोहली उसमें शामिल हैं.

 

जब सूर्यकुमार यादव की कप्तानी के बारे में रिंकू सिंह से पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि वे बहुत शांत कप्तान हैं. "वे बहुत अच्छे कप्तान हैं. मैंने रोहित भाई के नेतृत्व में खेला है. वह बहुत शांत है और ज्यादा बात नहीं करता. वह बहुत अच्छा कप्तान है. रिंकू टी20 विश्व कप 2024 टीम में रिजर्व के तौर पर शामिल किए गए थे और इवेंट के बाद उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लिया. स्टार बल्लेबाज ने आखिरी बार सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था. अब रिंकू यूपी टी20 लीग में एक्शन में नजर आएंगे, जहां वह मेरठ मैवरिक्स की अगुआई करेंगे. टूर्नामेंट 25 अगस्त को होने वाला है. रिंकू सिंह की मेरठ टीम 25 अगस्त को टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेलेगी.

 

रिंकू ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 1 साल


बता दें कि रिंकू ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 साल पूरे कर लिए हैं. ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया पर ये शेयर किया है. रिंकू सिंह ने अपने डेब्यू मैच में मिली कैप के साथ फोटो पोस्ट की है और इसके कैप्शन में लिखा है, "सपने को हकीकत में बदले एक साल हो गया है. नीले रंग की जर्सी में हर पल शानदार रहा. जय हिंद."
 

ये भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ का टी20 मैच में बवाल, गेंदबाजों के सामने दिखाई अपनी क्लास, फिर भी हार गई टीम, VIDEO
IND vs AUS: भारत को हराने के लिए उतावला है यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले टीम इंडिया को दी चेतावनी

लोकप्रिय पोस्ट